उत्तर प्रदेश में देर रात 8 जिलों के पुलिस कप्तान समेत 13 आईपीएस अफसरों के तबादले

Abhishek Sharma

0 199

उत्तर प्रदेश में पिछले काफी लंबे से अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है। कोरोना महामारी के दौर में अचानक से अपराध का ग्राफ बढ गया। जिसको देखते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने 8 जिलों के कप्तान समेत 13 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है़।

शासन ने गुरूवार देर रात आदेश जारी करते हुए 13 आईपीएस अफसरों के तबादले पर मुहर लगाई। शासन ने लखीमपुर खीरी, कानपुर देहात, रायबरेली, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, हमीरपुर, हरदोई व उन्नाव के पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया है।

एसपी यातायात राम अभिलाष त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर का नया एसपी बनाया गया है। रायबरेली में तैनात स्वप्निल ममगई को पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर तैनाती दी गई है। हमीरपुर में एसपी आलोक कुमार अब रायबरेली के एसपी होंगे। नरेंद्र कुमार सिंह एसपी प्रयागराज गंगा पार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है।

एटीएस में एसएसपी विनोद कुमार सिंह को कुशीनगर का नया एसपी बनाया गया है। 35 वी वाहिनी पीएसी लखनऊ में तैनात केशव कुमार चौधरी को कानपुर देहात का नया एसपी बनाया गया है।

आर्थिक अपराध अनुसंधान में तैनात आनंद राव कुलकर्णी को उन्नाव का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। उन्नाव में रहे रोहन पी कनय को हटाकर पीएसी प्रयागराज भेजा गया है। हरदोई में एसपी अमित कुमार प्रथम अब यूपी 112 में एसपी होंगे। कानपुर देहात में एसपी के पद पर तैनात अनुराग वत्स को हरदोई का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है।

सिद्धार्थनगर के एसपी विजय ढुल अब लखीमपुर खीरी के एसपी होंगे। लखीमपुर खीरी के एसपी सत्येंद्र कुमार को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद भेज दिया गया है। कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी में एसपी के पद पर भेजा गया है।

उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार के मामले, कानून व्यवस्था पर सवाल और लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्तर से चल रही समीक्षा से अफसरों के तबादलों के कयास चल रहे हैं। इससे पहले गुरूवार को ही सीएम योगी ने कोरोना किट की खरीद में हुए घोटाले की जांच के लिए एसआइटी गठित की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.