ग्रेटर नोएडा : कोर्ट में हथियार लेकर घुसे दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida (04/11/19) : ज़िले में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि ज़िले न्यायालय में बदमाश हथियार लेकर घुसने का प्रयास कर रहे थे। अदालत परिसर में हथियार लेकर घुसने का प्रयास कर रहे दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तमंचा व चाकू मिला है।

दोनों मेटल डिटेक्टर मशीन से बचकर अदालत में घुसना चाहते थे। आशंका है कि किसी साजिश के तहत बदमाश हथियार लेकर अदालत में आए थे। पकड़ा गया एक बदमाश लूट के मामले में वांछित है। 2018 में बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में फरार हो गया था।

पुलिस के अनुसार, अदालत परिसर में दो युवक गेट पर लगी मेटल डिटेक्टर मशीन से बचकर अंदर घुसने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस को शक हुआ तो दोनों को जांच के लिए रोकने के लिए प्रयास किया। इस पर आरोपपी भागने लगे। पुलिस ने आरोपियों का पीछा करके गिरफ्तार कर लिया। दोनों की पहचान रिशित उर्फ चीनू निवासी अल्फा दो ग्रेटर नोएडा व विशाल शर्मा निवासी बादलपुर के रूप में हुई है।

आरोपियों के पास से तमंचा, जिंदा कारतूस व चाकू मिला है। आरोपी चीनू ने बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में 2018 में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। कुछ दिनों बाद पुलिस से मुठभेड़ में चीनू पुलिस पर फायरिंग करके फरार हो गया था। सूरजपुर थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह दीक्षित ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद साफ़ हो सकेगा कि आखिर बदमाश किस साजिश के तहत अदालत परिसर में हथियार लेकर घुसने का प्रयास कर रहे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.