ग्रेटर नोएडा वेस्ट में जाम से मिलेगा छुटकारा, प्राधिकरण बनाएगा अंडरपास

ABHISHEK SHARMA

0 73

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगने वाला जाम विकराल रूप लेता जा रहा है। जाम से निपटने के लिए प्राधिकरण अब यहां अंडरपास बनाने जा रहा है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 1 साल में जाम की समस्या समाप्त हो जाएगी। किसान चौक पर अंडरपास बनाकर जाम की समस्या का समाधान होगा।

यह अंडर पास राष्ट्रीय राजमार्ग 9 व ग्रेटर नोएडा पुलिस लाइन को जोड़ने वाली 60 मीटर चौड़ी सड़क पर बनाया जाएगा। इसके निर्माण पर 60 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। राइट्स ने प्राधिकरण को इसकी रिपोर्ट सौंप दी है।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के किसान चौक पर जाम बड़ी समस्या बन चुका है। नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन इस चौराहे से होकर गुजरते हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आबादी बढ़ने पर जाम की समस्या और गंभीर हो जाएगी।

इसे देखते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अंडरपास या फ्लाईओवर की संभावनाएं तलाशी जा रही थी। प्राधिकरण ने इसकी जिम्मेदारी राइट्स को सौंप दी है। राइट्स, एनएमआरसी, प्राधिकरण व सेतु निगम के अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण करने के बाद अंडरपास बनाने पर मुहर लगाई है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो भी प्रस्तावित है। यह किसान चौक से होकर गुजरेगी। फ्लाईओवर बनने से मेट्रो के रूट में अड़चन आ सकती थी। व्यावहारिकता रिपोर्ट मिलने के बाद प्राधिकरण परियोजना के लिए निविदा जारी करेगा। दिसंबर 2021 तक अंडरपास का निर्माण पूरा करने का लक्ष्य है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.