सीएम योगी ने जारी किया आदेश, पत्रकारों और उनके परिजनों को वैक्सीनेशन में दी जाए प्राथमिकता

Ten News Network

0 73

देशभर में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनशन का एलान किया जा चुका है , लेकिन कई राज्यों के जिलों में अभी इसकी शुरुआत तक नही हो पाई है, ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसे जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन मिले। सबसे पहले सरकार ने करोना वैक्सीन फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाने की बात कही थी जिसमे स्वास्थ्य कर्मचारी और पुलिस कर्मियों को शामिल किया गया था।

 

लेकिन इसमें पत्रकारों को शामिल नही किया गया था जबकि वह भी अपनी जान जोखिम में डालकर हर उस जगह से खबर लाते है जिसकी जानकारी लोगों तक पहुंच सके इसको लेकर पत्रकारों की तरफ से मांग भी उठ रही थी।

 

आपको बता दें, वैक्सीनशन को लेकर अब जाकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह बड़ा आदेश जारी किया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि पत्रकारों और उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाए। यह वैक्सीनेशन पूरी तरह निशुल्क किया जाएगा।

 

पत्रकारों और उनके परिवारों में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी सदस्यों को वरीयता के आधार पर वैक्सीनेशन करने का आदेश मुख्यमंत्री ने दिया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि जरूरत पड़ने पर पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं।

 

उत्तर प्रदेश के पत्रकार लगातार राज्य सरकार से मांग कर रहे थे कि उन्हें प्राथमिकता से वैक्सीनेटेड किया जाना चाहिए। पत्रकार भी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स हैं।पत्रकारों की इस मांग पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह आदेश जारी किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.