देश के अलग-अलग हिस्सों में रह रहे यूपी के लोगों को न हो कोई परेशानी, योगी सरकार उठाएगी खर्च

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच पूरा देश 21 दिन के लाक डाउन पर चल रहा है। 14 अप्रैल तक सभी लोगों के घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है। वही इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 51 पहुंच गई है। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति के चलते उत्तर प्रदेश के जो लोग बाहरी राज्यों में हैं, उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने कहा कि सरकार ने उनकी मदद के लिए वरिष्ठ आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की टीम गठित की है, जो 24 घंटे हर सुविधा के लिए कार्य करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश-तेलंगाना, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और दिल्ली में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों को सभी तरह की सुविधाएं दिलाने के लिए एक-एक नोडल अफसर तैनात किए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने स्वयं बीते दिन सुबह महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बातचीत भी की है। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि उत्तर प्रदेश के नागरिकों को सभी तरह की सुविधाएं मुहैया करवाई जाए, यूपी सरकार उसका पूरा खर्चा उठाने को तैयार है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश की 23 करोड़ जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लाकडाउन की अपील को पूरी प्रतिबद्धता से सफल बनाने में जुटी है। क्योंकि उन्हें मालूम है कि ये स्वास्थ्य के लिए अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता के लिए 11 कमेटियों का गठन किया जा चुका है, जो हर एक फील्ड में काम करेंगी। लोगों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के बहुत से लोग दूसरे राज्यों में हैं। इनकी हर प्रकार की मदद के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। योगी ने कहा कि प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी राजेंद्र कुमार तिवारी ने पंजाब, हरियाणा और महाराष्ट्र समेत अन्य राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिख कर आग्रह किया है कि यूपी के जो निवासी वहां रह रहे हैं, उन्हें पूरी सुविधा दी जाए। सभी राज्य सरकारें इस पर पूरी तरह से संवदेनशीतला के साथ कम कर रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.