COVID-19 : योगी सरकार की घोषणा, नोएडा, लखनऊ व कानपुर किए जाएंगे सैनिटाइज़

ABHISHEK SHARMA

0 146

Noida : उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त कदम उठाए हैं। यूपी में सभी शॉपिंग मॉल बंद करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही लखनऊ, नोएडा और कानपुर को सेनिटाइज करने के निर्देश हुए हैं।

सभी धार्मिक, आध्यात्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं मांगलिक गतिविधियों को 2 अप्रैल तक स्थगित करने के लिए कहा गया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, राज्य की सीमा पर सघन चेकिंग सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार ने स्कूलों-कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद रखने के साथ-साथ प्रिंसिपल, शिक्षक और नॉन-टीचिंग स्टाफ को भी स्कूल न आने के निर्देश दिए हैं। 31 मार्च तक सरकारी अस्पतालों में गैरजरुरी ओपीडी व जांच स्थगित कर दी गई है। केवल आकस्मिक सेवाएं दी जाएंगी।

सभी जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि आवश्यक वस्तुओं की जमाखोरी और कालाबाजारी न हो। प्रदेश में खाद्यान्न सहित रोजमर्रा के इस्तेमाल की सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता हो। पुलिस को पूरे प्रदेश में व्यापक पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं, ताकि लोग कहीं इकट्ठा न हो पाएं।

मुख्यमंत्री योगी ने तहसील दिवस, समाधान दिवस, मुख्यमंत्री आरोग्य मेला और जनता दर्शन कार्यक्रम को 2 अप्रैल स्थगित करने के आदेश दिए हैं। साथ ही धर्माचार्यों एवं धर्मगुरुओं से कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए समाज में जागरूकता फैलाने की अपील की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.