ग्रेटर नोएडा : रेरा के नियमों का पालन न करने पर अंसल बिल्डर से माँगा स्पष्टीकरण

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

Greater Noida : उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण ने आदेशों का पालन नहीं करने वाले बिल्डरों को तलब करना शुरू कर दिया है। यूपी रेरा के चेयरमैन ने अंसल प्रोपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर और अंसल अर्बन को तलब कर आदेशों का पालन नहीं करने पर स्पष्टीकरण लिया।

चेयरमैन ने बिल्डर से एक सप्ताह में जवाब देने को कहा है। वहीं आज सुपरटेक बिल्डर की दो सुपरटेक टाउनशिप और सुपरटेक लिमिटेड को तलब किया गया है। दोनों को करीब 300 आदेशों पर जवाब देना होगा।

यूपी रेरा ने दिल्ली-एनसीआर के 25 और लखनऊ के दो बिल्डरों को चिह्नित किया है। इन बिल्डरों ने करीब 2000 आदेशों का पालन नहीं किया है। रेरा ने नोटिस जारी कर सभी को तलब किया है। सबसे पहले अंसल बिल्डर की दो कंपनियों को बुलाया गया। अंसल प्रॉपर्टीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर ने 68 आदेशों का पालन नहीं किया है।

बिल्डर से पूछा गया कि कितने आदेशों का पूरी तरह पालन किया जा चुका है। समझौता कर लिया या अभी तक आदेश पर कुछ नहीं किया। वहीं अंसल अर्बन ने 37 आदेशों का पालन नहीं किया है। बिल्डर से रिफंड करने या कब्जा देने पर जवाब मांगा गया, लेकिन बिल्डर स्पष्टीकरण नहीं दे सका।

रेरा के चेयरमैन ने अंसल बिल्डर को एक सप्ताह का समय दिया है। एक सप्ताह में एक-एक आदेश के पालन को लेकर रिपोर्ट तैयार कर जवाब देना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.