गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में उत्तर प्रदेश स्मार्ट हैकथॉन का आयोजन, वेबसाइट हुई लॉन्च

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 337

Greater Noida (03/03/2020) : ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में आज उत्तर प्रदेश स्मार्ट हेकाथन 2019 – 20 (स्टार्टअप एक्सपो) का आयोजन युवा एकीकृत विकास समाज (यूथ इंटेग्रेटेड डेवलपमेंट सोसायटी) द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन कोरपोरेट रिलेशन सैल गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कपिल देव अग्रवाल, व्यावसायिक अध्ययन और कौशल विकास मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), उत्तर प्रदेश ने कहा कि  उत्तर प्रदेश (यूपी) में स्वास्थ, कृषि, स्वच्छता, ऊर्जा, पर्यावरण, इंजीनियरिंग, आ ई टी, संचार और डिजिटल के क्षेत्र में विकास द्वारा वर्तमान प्रोद्यौगिकी एवं अर्थव्यस्था को आगे बढ़ाने की क्षमता है।

कार्यक्रम के अथिति व गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो भगवती प्रकाश शर्मा ने छात्रों को स्टार्टअप का देश की अर्थव्यवस्था व समाज की समृद्धि में योगदान तथा विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराया।

उत्तर प्रदेश हेकाथन और स्टार्टअप 19-20 उत्तर प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से आमंत्रित सभी युवा छात्रों के लिए एक आदर्श मंच होगा, जो  अपने जीवनभर के अनुभव एक नवाचार के अवसर के रूप में स्थापित करके हैकथॉन और स्टार्टअप फेस्ट द्वारा विभिन्न प्रोद्योगिकी के क्षेत्र में हमारी सस्कृति, विरासत और मूल्यों को संवारते हुए देश की प्रगति में योगदान कर सकते हैं।

वाइस चांसलर ने छात्रों को प्राचीन भारत से आधुनिक भारत तक कैसे आधुनिक अविष्कार के साथ साथ भारतीय संस्कृति को भी सवारा है। पिछले वर्ष उत्तर प्रदेश स्टार्टअप यात्रा का आयोजन YIDS (www.yids.org..in) द्वारा किया गया था और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा किया गया था।

इस प्रमुख कार्यक्रम में 100 से अधिक कॉलेज शामिल थे। 20000+ छात्र, 10+ जिला , 150+ स्टार्टअप एक्सपो हमारे राज्य पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण के लिए कई स्थानों पर राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में स्टार्टअप जागरूकता कार्यक्रम को कवर करता है।

कार्यक्रम में  डॉ. राणा सिंह, कुलपति संस्कृति विश्विद्यालय, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, करणजीत सिंह, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कलेंटन टेक्नोलॉजीज समेत 200 से अधिक छात्रों के साथ साथ विश्वविद्यालय के विभिन्न संकाय के अधिष्ठाता एवं सदस्य उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.