- Advertisement -

प्रधानमंत्री के दूरदर्शिता के कारण महामारी के तीसरे लहर को रोकने में हम कामयाब रहे : योगी आदित्यनाथ

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19-01-2022): कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और चुनावी युद्ध के बीच सूबे के मुख्यमंत्री ‘योगी आदित्यनाथ’ कोरोना प्रबंधन के निरीक्षण एवं निगरानी समिति से वार्तालाप करने पंहुचे गौतमबुद्ध नगर के जिम्स अस्पताल।

जँहा सभी विभागों एवं कोविड प्रबंधन के निरीक्षण के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि “माननीय प्रधानमंत्री जी की दूरदर्शिता के कारण ही अगस्त में आने वाली कोरोना के तीसरे लहर को रोकने में हमलोग कामयाब हुए”।

आगे उन्होंने आंकड़ो पर बात करते हुए कहा कि “गौतमबुद्ध नगर में कोरोना टीका का प्रथम डोज लगभग शत प्रतिशत लोगों को लग चुकी है, तो वंही अब दूसरा डोज एवं 15 से 18 आयुवर्ग वाले बच्चों को भी टीका लगाने का कार्य तेजी से चल रहा है”।

उन्होंने बताया कि देश में 16 अगस्त 2021 से कोरोना टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया था और एक वर्ष के अंदर कुल157 करोड़ कोरोना वैक्सीन के डोज उपलब्ध करा दिए गए थे। तो वंही प्रदेश में भी कुल 23 करोड़ 75लाख वैक्सीन के डोज उपलब्ध करा दिए गए हैं, जो राष्ट्रीय औसत से अच्छी स्थिति में है”।

आगे उन्होंने कहा कि ” कोरोना के दूसरे लहर में देश और प्रदेश में ऑक्सीजन की समस्याएं देखने को मिली थी,जिसे देखते हुए पूरे प्रदेश में कुल 551 ऑक्सीजन प्लांट लगाए गए हैं।जिसमें से 11 ऑक्सीजन प्लांट गौतमबुद्ध नगर में लगाए गए हैं और सभी प्लांट कार्यशील है।”

आगे निगरानी समिति से वार्तालाप करते हुए उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री का जँहा बीमार वहीं उपचार के नारे के साथ आप सभी लोग बहुत अच्छा एवं पवित्र कार्य कर रहे हैं।”।

Uttar Pradesh CM YOGI ADITYNATH Press Conference at GIMS Greater NOIDA | Photo Highlights

Leave A Reply

Your email address will not be published.