विशेषज्ञों की कमी को लेकर नोएडा प्राधिकरण ने जारी किए 6 नियुक्ति पद, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा:– विशेषज्ञों की कमी से जूझते हुए नोएडा प्राधिकरण ने 65 वर्ष से कम आयु के सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों के लिए छह पद जारी किए हैं। 6.37 लाख की आबादी वाले शहर का प्रबंधन करने के लिए, 2011 की जनगणना के अनुसार, नोएडा प्राधिकरण कम कर्मचारियों की संख्या पर निर्भर करता है।

 

ओएसडी अविनाश त्रिपाठी ने कहा हम राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं और सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों की तलाश कर रहे हैं। फिलहाल छह पदों के लिए विज्ञापन जारी किया गया है, व्यक्ति का कार्यकाल छह महीने तक चलेगा।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि प्राधिकरण के अधिकारी उसके बाद विशेषज्ञ के काम और योगदान की समीक्षा करेंगे और उसके अनुसार नियुक्ति की शर्तों को बढ़ाएंगे। चयनित व्यक्ति को लगभग 50,000 रुपये मासिक वेतन मिलेगा।

 

हालांकि विभिन्न सरकारी विभाग सरकार की मंजूरी के बाद सक्षम कर्मचारियों को सेवा विस्तार की पेशकश कर रहे हैं, यह पहली बार है कि नोएडा में आधा दर्जन पूर्व कर्मचारियों को काम पर रखने के लिए एक भर्ती अभियान शुरू किया गया है। केवल वे कर्मचारी जिन्होंने सरकार द्वारा संचालित निगमों, नागरिक निकायों या विकास प्राधिकरणों में सेवा की है।

नोएडा प्राधिकरण के लेखा अनुभाग में तीन पदों की पेशकश की जा रही है, तीन अन्य सिविल कार्यों, राजस्व विभाग के काम (तहसीलदार के रूप में) और बागवानी कार्यों की निगरानी के लिए हैं। केवल 65 वर्ष से कम आयु के व्यक्तियों को ही नौकरी के लिए माना जाएगा। व्यक्ति को एक सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक या जीबी नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित एक फिटनेस प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करना होगा।

 

सेवानिवृत्त कर्मचारी के सेवा रिकॉर्ड और इतिहास की भी जांच की जाएगी , ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसे अतीत में किसी विभागीय जांच या कार्रवाई का सामना करना पड़ा है या नहीं। प्राधिकरण आने वाले दिनों में अपनी सटीक आवश्यकता को अपने वेब पोर्टल पर पोस्ट करेगा और मूल्यांकन के बाद उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट जारी करेगा।

 

यूपी स्टेट ब्रिज कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक आशीष श्रीवास्तव ने टीओआई को बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों को सरकारी ढांचे के भीतर काम करने की बेहतर समझ और अनुभव है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.