इंतजार हुआ खत्म, कडी सुरक्षा के बीच मेरठ से नोएडा लाई गई कोरोना वैक्सीन

Ten News Network

Galgotias Ad

नोएडा : मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची। अपर निदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण (मेरठ मंडल) के कार्यालय से वैक्सीन को नोएडा लाने के लिए नोएडा पुलिस ने 65 किलोमीटर लंबा ग्रीन कारिडोर बनाया। पुलिस एस्कार्ट कर कड़ी सुरक्षा में वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचाई गई।

ग्रीन कारिडोर के रूट को क्लीयर कराने के लिए कंट्रोल रूम से वायरलैस से सूचित किया जाता रहा। सुरक्षा के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की रेफ्रिजरेटर वैन को एस्कार्ट करने के लिए नोएडा पुलिस की एक पीसीआर वैन में एक सब इंस्पेक्टर, दो हेड कांस्टेबल व दो कांस्टेबल समेत पांच पुलिसकर्मी मौजूद थे।

वैक्सीन जब नोएडा पहुंची, तो यहां स्थानीय थाने की पुलिस इस काफिले में साथ हो गई। सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस से सब इंस्पेक्टर पांच पुलिसकर्मियों के साथ कार्यालय पहुंचे।

वैक्सीन हापुड़ के रास्ते नोएडा पहुंची। इससे पहले वैक्सीन किस रास्ते नोएडा लाई जाएगी। इस बात की जानकारी विभाग के आला अधिकारियों को ही थी। आम लोग को इस जानकारी से दूर रखा गया था।

वैक्सीन आने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर से सीएमओ कार्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां 10 से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है। चुनाव के समय ईवीएम को सुरक्षित रखने के लिए बनाए जाने वाले स्ट्रांग रूम की तरह ही पुलिसकर्मी कोरोना की वैक्सीन की सुरक्षा करते दिखे।

सीएमओ कार्यालय में कोल्ड स्टोर के बाहर पुलिस का पहरा है। वैक्सीन आने के दौरान सीएमओ कार्यालय छावनी में तब्दील होता दिखा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.