एसआईटी के समक्ष पेश हुए नोएडा के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण, हुई पूछताछ

ABHISHEK SHARMA

0 94

Greater Noida : प्रदेश के पांच आईपीएस अफसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले गौतमबुद्धनगर के पूर्व एसएसपी वैभव कृष्ण ने एसआईटी को अपने बयान दर्ज कराए। वह एसआईटी के अध्यक्ष व विजिलेंस के डायरेक्टर हितेश चंद्र अवस्थी के सामने पेश हुए और अपनी बात रखी।

सूत्रों के अनुसार वैभव ने जिन अधिकारियों पर आरोप लगाए थे, उनके बारे में डिजिटल साक्ष्य के साथ उन कथित पत्रकारों के कुबूलनामे के बारे में भी बताया।

उन्होंने एसआईटी को बताया कि अगस्त में गिरफ्तार किए गए पत्रकारों के बयान और उनसे मिले साक्ष्य के आधार पर ही यह शिकायत की थी। पकड़े गए अभियुक्तों ने कई जिलों में तैनात पुलिस अधिकारियों से अपने संबंध होने और ट्रांसफर-पोस्टिंग में पैसों के खेल का खुलासा किया था।

गौरतलब है कि वैभव कृष्ण ने पांच आईपीएस अधिकारियों सुधीर कुमार सिंह, रामपुर के एसपी अजय पाल शर्मा, सुल्तानपुर के एसपी हिमांशु कुमार और बांदा के एसपी गणेश साहा के अलावा एसटीएफ के एसएसपी राजीव नारायण मिश्रा पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए डीजीपी मुख्यालय और अपर मुख्य सचिव गृह को इसकी शिकायत की थी।

शिकायत पर कोई कार्रवाई होती, इससे पहले ही वैभव कृष्ण पर महिला से अश्लील बातचीत का कथित वीडियो वायरल हो गया।

वैभव कृष्ण ने इसे अपने खिलाफ साजिश करार देते हुए पहले वीडियो को फर्जी बताया और फिर डीजीपी व एसीएस होम से की गई शिकायत का पत्र मीडिया में लीक कर दिया। इसके बाद शासन ने आचरण नियमावली के उल्लंघन के आरोप में वैभव को निलंबित कर दिया था। जिन अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, उन्हें हटाकर मामले की जांच के लिए डायरेक्टर विजिलेंस की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन कर दिया।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.