‘जान भी, जहान भी और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण भी’, सांसद डॉ महेश शर्मा ने जारी किया वीडियो संदेश

Abhishek Sharma

0 203

पूरे विश्व में कोरोना महामारी ने हाहाकार मचा रखा है। वहीं भारत में भी कोरोना की स्थिति गंभीर होती जा रही है। देश में मरीजों का आंकड़ा एक लाख के करीब पहुंच गया है। वहीं गौतम बुद्ध नगर में भी आज बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं। जिसको देखते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ महेश शर्मा ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए लोगों को जागरूक किया है।

उनका कहना है कि कोरोना संकट अभी खत्म नहीं हुआ है, इसको खत्म होने का दावा किया जा सकता है। ऐसे में हमें इसके साथ जीने की आदत डालनी होगी। एक तरफ हमें कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना है, संक्रमण को फैलने से रोकना है। दूसरी तरफ आर्थिक गतिविधियों को प्रारंभ करने के साथ जनजीवन को पटरी पर लाना है।

उन्होंने कहा कि अब जबकि लाॅक डाउन में छूट एवं रियायतें मिलनी शुरू हो गई हैं, ऐसे में एक नागरिक के तौर पर हमारी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। सरकार की सख्ती के बजाय हम अपने आप में बदलाव लाएं। सभी सामाजिक, राजनीतिक, आरडब्लूए एवं एनजीओ निम्न संकल्प के लिए प्रेरित करने का अभियान जारी रखें। 2 गज दूरी के मंत्र को भूलना नहीं है, सोशल डिस्टेंसिंग ही कोरोना से बचाव का एकमात्र उपाय है।

उन्होंने कहा कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग जरूर करें। N95 की मास्क के लिए ना दौड़ें, कोई भी घर में बना हुआ साधारण मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोना हैं, अगर आप फील्ड वर्क में हैं तो अपने साथ सैनिटाइजर जरूर रखें। कोरोना से बचाव के लिए आरोग्य सेतु एप एक सुरक्षा कवच की तरह है, इसे जरूर डाउनलोड करें।

जैसा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा ‘जान भी और जहान भी और आत्मनिर्भर भारत का निर्माण भी’ , तो हमें अपना बचाव करते हुए अपने समाज का बचाव करते हुए काम धंधे पर लौटना हैं। जिससे देश को आर्थिक मजबूती भी दी जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.