BIG BREAKING : गौतमबुद्धनगर में 31 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, न्यूज व मोबाईल कंपनी के हैं अधिकतर मरीज

Abhishek Sharma

0 1,302

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यहां दिन प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। आज जिले में कोरोना के 31 नए मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। हालांकि रोजाना स्वस्थ हो रहे मरीज एक बेहद अच्छी खबर है।

आज जिले में कोरोना से संक्रमित 31 लोगों की पुष्टि हुई है। जिसके बाद मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 286 हो गया है। जिले में अब तक कोरोना से 5 लोगों की जान जा चुकी है।

आपको बता दे कि पिछले 24 घंटे में 31 लोग कोरोना से संक्रमित मिले है, जिसको लेकर अब जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़नी शुरू हो गई है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि आज ग्रेटर नोएडा स्थित ओप्पो मोबाइल कंपनी के 8 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि ओप्पो मोबाइल कंपनी में काम करने वाले 3321 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिनमें से अब तक 1581 कर्मचारियों की रिपोर्ट आ गई है। इसमें 1572 लोग नेगेटिव पाए गए हैं वहीं 9 लोगों को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिनमें से 8 लोग गौतम बुध नगर जिले के हैं। वहीं अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। कंपनी के कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद कंपनी को अस्थाई तौर पर बंद करा दिया गया है।

वहीं दूसरी ओर नोएडा के सेक्टर 16 ए स्थित ज़ी मीडिया ग्रुप का दिल्ली में रहने वाला एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाया गया था। उसके संपर्क में आने वाले 51 लोगों का सैंपल लिया गया जिनमें से 15 लोग गौतम बुद्ध नगर के पॉजिटिव पाए गए हैं। वही 13 अन्य लोग दिल्ली, गाजियाबाद एवं फरीदाबाद के रहने वाले हैं, वह भी संक्रमित पाए गए हैं, इन सभी का सैंपल दिल्ली की मैक्स लैब में लिया गया था।

वही वीवो कंपनी के 2 कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित मिले हैं। राकेश चौहान ने बताया कि कंपनी के 18 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था, जिनमें से 16 लोग नेगेटिव हैं तो वही दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस कंपनी का भी काम फिलहाल बंद कर दिया गया है। दोनों कर्मचारियों को ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है।

आज नोएडा के सेक्टर 5 स्थित हरौला में भी 5 लोग संक्रमित मिले हैं। राकेश चौहान ने बताया कि यह सभी लोग कोरोना मरीज के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हुए हैं। वही नोएडा के सेक्टर 78 में एक 40 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाई गई है। महिला का पति दिल्ली में काम करता है, वह भी कोरोना से संक्रमित है।

वहीं नोएडा के सेक्टर 45 स्थित जल वायु टावर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है, जिसका इलाज दिल्ली के अपोलो अस्पताल में चल रहा है।

राकेश चौहान ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कुल 1679 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें से कुल 31 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं जिले में आज तीन लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक 194 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं। वहीं 5 लोग कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। वर्तमान में 87 एक्टिव मरीज हैं।

वही आज नोएडा के सेक्टर 10 में 50 वर्षीय पुरुष कोरोना से संक्रमित पाया गया हैं। नोएडा के सेक्टर 8 की झुग्गियां जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के लिए सिरदर्द बनी हुई हैं। आज यहां एक 23 वर्षीय युवती व 47 वर्षीय पुरुष कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के हाॅस्टल में 27 वर्षीय महिला कोरोना से संक्रमित पाई गई है।

राकेश चौहान ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में 107 लोगों के सैंपल लिए गए। जिनमें 99 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है, तो 8 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

अब तक जिले में 191 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कोरोना के 59 एक्टिव केस हैं। वहीं जिले में कोरोना से संक्रमित 5 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। वहीं आज कोरोना से संक्रमित 10 मरीज स्वस्थ होकर घर भेजे गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.