विजय गोयल का बयान , दिल्ली सरकार पटाखे व्यापारियों के नुकसान की भरपाई नहीं करेगी , तो धरने पर बैठूंगा

Rohit Sharma

0 87

नई दिल्ली :– ग्रीन पटाखे का लाइसेंस देने के बाद दिल्ली सरकार ने सभी पटाखे के बचने और जलाने पर बैन लगा दिया है, जिसको लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है । वही इस मामले में बीजेपी लगातार केजरीवाल पर निशाना साधे हुए है।

 

 

वही अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता विजय गोयल ने पटाखा व्यापारियों से मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार पटाखों पर प्रतिबंध के कारण हुए कारोबारियों के नुकसान की भरपाई नहीं करती है तो वह धरने पर बैठेंगे।

 

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और पुलिस ने पटाखों की बिक्री के लिए अक्टूबर में लाइसेंस जारी किए थे। इसके बाद व्यापारियों पटाखे के स्टॉक भी रख लिए।

 

 

जामा मस्जिद क्षेत्र के व्यापारियों से मुलाकात करने के विजय गोयल ने कहा, लाइसेंस प्राप्त करने के बाद पटाखे खरीदने वाले व्यापारियों और दुकानदारों की भरपाई कौन करेगा? यदि दिल्ली सरकार ने उन्हें हुए नुकसान की भरपाई नहीं की, तो मैं कल को यहां धरने पर बैठूंगा।

 

 

विजय गोयल ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या को हल करने में मदद करने के लिए स्मॉग टॉवर लगाने, औद्योगिक और सड़क की धूल को नियंत्रित करने और इलेक्ट्रिक बसों को खरीदने के अपने वादे को पूरा नहीं किया।

 

 

दिल्ली में पटाखे पर पूर्ण प्रतिबंध लग गया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, इस साल पटाखों की दुकानों के लिए 138 लाइसेंस जारी किए गए थे। इससे पहले दिल्ली सरकार ने कहा था कि इस साल सिर्फ ग्रीन पटाखे जलाने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देखते हुए अब सभी प्रकार के पटाखों की बिक्री, स्टॉक रखने और जलाने पर पांबदी लगा दी गई है। आज से 30 नवंबर तक ये पाबंदी लागू रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.