कानपुर हत्याकांड : विकास का ‘राइट हैंड’ अमर दुबे को पुलिस ने उतारा मौत के घाट

ABHISHEK SHARMA

0 237

चौबेपुर के बिकरू गांव में हुए शूटआउट के छठे दिन पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे के करीबी अमर दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने हमीरपुर में अमर को मार गिराया।

आपको बता दें कि अमर बिकरू में पुलिस पर हुए जानलेवा हमले में शामिल था और विकास का राइट हैंड कहा जाता था। पुलिस ने अमर पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। दूसरी ओर विकास के साले ज्ञानेंद्र प्रकाश को मध्य प्रदेश के शहडोल से हिरासत में लिया गया है।

दूसरी ओर विकास मंगलवार को फरीदाबाद के एक होटल में देखा गया, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया। सूत्रों के मुताबिक विकास फरीदाबाद के सेक्टर-87 में अपने रिश्तेदार के घर रुका था। अपने साथियों अंकुर और प्रभात को होटल में रुकवाया था। उनसे मिलने विकास होटल गया था।

इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही विकास फरार हो गया। अंकुर और प्रभात को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। 2 पिस्टल भी मिली हैं, ये यूपी पुलिस की हैं। कानपुर शूटआउट में बदमाशों ने पुलिसवालों के हथियार भी लूटे थे।

अमर की ओर से हुई फायरिंग में एसआई मनोज शुक्ला और एसटीएफ का एक सिपाही घायल हो गया। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि एनकाउंटर आज तड़के हुआ। अमर के हमीरपुर में होने की सूचना पर एसटीएफ की टीम मौके पर पहुंची।

अमर को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन उसने फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।हमीरपुर के एसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अमर की ऑटोमैटिकगन और बैग बरामद कर लिए हैं। फोरेंसिक टीम जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.