विकास विश्रांति ने मनाया 9वां स्थापना दिवस, गरीबों को शिक्षा का सहारा देकर लगातार आगे बढ़ रही संस्था

Abhishek Sharma / Photo & Video By Baidyanath Halder

0 395

Greater Noida (08/03/2020) : ग्रेटर नोएडा स्थित ग्रेड्स ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल में विकास विश्रांति सामाजिक संस्था द्वारा अपना 9वां स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ की गई। वही स्कूली बच्चों ने गिटार के साथ गाने की प्रस्तुति देकर औपचारिक रूप से कार्यक्रम की शुरुआत की। कार्यक्रम के दौरान शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

स्थापना दिवस के मौके पर छात्रों को ‘बेस्ट स्टूडेंट’ के सम्मान से नवाजा गया।  इसके पश्चात कार्यक्रम में क्विज कंपटीशन हुआ जहां लोगों को सही जवाब देने पर पौधा भेंट किया गया। वहीं जो लोग विकास विश्रांति संस्था को सहयोग करते हैं, उनको प्रशंसा पत्र दिए गए। इन लोगों में वालंटियर एवं शिक्षक भी शामिल हैं।   

संस्था को सहयोग करने  वाले लोगों ने 25 स्कूल ड्रेस के जोड़े इस मौके पर संस्था को प्रदान किए गए।  बता दें कि विकास विश्रांति संस्था के तहत आरके उषा ग्रेटर नोएडा में अपना स्कूल के नाम से शिक्षा केंद्र में बच्चों को पढ़ाती हैं।

संस्था की पदाधिकारी आरके उषा ने बताया कि हम हफ्ते में पाँच दिन सड़क पर छोटे बच्चों को पढ़ाते हैं। अब हम 7 केंद्रों पर 550 से अधिक बच्चों को पढ़ा रहे हैं। सुबह में तीन कक्षाएं और दोपहर में तीन कक्षाएं आयोजित की जाती हैं। वहीं एक वर्ष में दो बार (ग्रीष्मकालीन और सर्दियों) वर्दी (स्वेटर, जूते, शर्ट और पैंट) प्रदान करते हैं। हम उन्हें स्थिर, स्कूल बैग और दैनिक स्वस्थ नाश्ते भी देते हैं।

उन्होंने बताया कि डेल्टा -3 में एक कमरा किराए पर लिया है। जिसको  “एक्टिविटी सेंटर” का नाम दिया गया है। उनका कहना है कि केंद्र में कंप्यूटर कक्षाएं और व्यावसायिक पाठ्यक्रम भी संचालित करते हैं। हमने ग्रेडस इंटरनेशनल स्कूल में अपना 9 वां स्थापना दिवस मनाया, हमने अपने स्वयंसेवकों, समर्थकों, शिक्षकों और मेधावी छात्रों को सम्मानित किया।

VIKAS VISHRANTI -Apna School Greater NOIDA Celebrates It’s 9th Foundations Day | Photo Highlights

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.