कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में हो रहा हार के कारणों पर मंथन, वरिष्ठ नेता हुए शामिल

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

0 179

(25/05/2019) लोकसभा चुनाव में करारी हार के कारणों पर मंथन करने के लिए कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक आरंभ हो गई। ऐसी खबरें हैं कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस बैठक में अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।



हालांकि पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन अटकलों को अफवाह करार दिया है। बैठक के बारे में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में मुख्य रूप से हार के कारणों पर विचार किया जाएगा। इस बारे में भी चर्चा होगी कि पार्टी को किस तरह से मजबूत किया जा सकता है।

इस बैठक में राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस पार्टी के प्रमुख सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा , पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कार्यसमिति के अन्य सदस्य शामिल हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। वह 52 सीटों पर सिमट गई है। 2014 के चुनाव में 44 सीटें जीतने वाली पार्टी को इस बार बेहतर की उम्मीद थी, लेकिन उसकी उम्मीदों पर पानी फिर गया।

खासबात यह है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक ऐसे वक्त में हो रही है, जब अंदरखाने इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मोदी को केंद्रित कर तैयार की गई चुनावी रणनीति गलत थी और उसका नुकसान हुआ। कार्यसमिति में चर्चा के दौरान कांग्रेस की सत्ता वाले 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की जाएगी। इनमें पंजाब भी शामिल है, जहां सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच खुलकर विवाद सामने आया है। जिसको लेकर इस बैठक में पंजाब के सीएम अपनी बात रखेंगे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.