कांग्रेस पार्टी का बयान, रेप आरोपियों को नहीं दिया जाएगा टिकट, हाथरस कांड को लेकर करते रहेंगे संघर्ष

ROHIT SHARMA

0 85

नई दिल्ली :–  उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाथरस कांड मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया गया , जिसपर आज कांग्रेस हमलावर हो गई । आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुष्मिता देव ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि आज यूपी सरकार ने जो सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है उसमें सब झूठ है ।

 

यूपी सरकार कहती है कि हाथरस कांड में पीड़िता का शव परिजनों की रजामंदी से अंतिम संस्कार किया , जो बिल्कुल झूठ है । मृतिका पीड़िता के परिजनों ने इस मामले को उठाया था , तो उसमें किस तरह की रजामंदी हुई ।

 

सुष्मिता देव ने कहा कि योगी सरकार ने अमेरिका की एक रिपोर्ट की कॉपी की है , जिसमे उन्होंने हलफनामे के अंदर न्यूयॉर्क पुलिस का जिक्र किया है , जिससे साफ हो जाता है कि अपनी गलती को छुपाने के लिए जल्दी से सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया ।

 

 

इस बीच कांग्रेस पार्टी ने सख्त फैसला लिया है. कांग्रेस ने तय किया है कि बिहार चुनाव में किसी भी ऐसे उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाएगा, जिसपर रेप का आरोप लगा हो. बिहार चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. इसी बैठक में इस विषय पर मंथन हुआ कि किसी भी रेप आरोपी को पार्टी की ओर से टिकट ना दिया जाए. इसी मंथन के बाद तीन उम्मीदवारों की टिकट रोक दी गई है. इनमें ब्रजेश पांडे का नाम भी शामिल है।

 

पार्टी की महिला नेता सुष्मिता देव ने इसका जिक्र अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी किया था. उन्होंने कहा था कि किसी भी रेप आरोपी को टिकट नहीं मिलना चाहिए, जबतक पीड़िता को न्याय नहीं मिलेगा कांग्रेस सड़क पर संघर्ष करेगी.  गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से हाथरस के मसले को जोर-शोर से उठाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.