महिलाओं ने दिया प्रधानमंत्री को आश्वासन, अब-की बार 400 पार

Shaihzad Abid/ Jitender Pal

0 121

गाज़ियाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भाषण सुनकर लोगों में बहुत उत्साह देखने को मिला। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए लोगों का ताता सुबह 11:00 बजे से जन सभा स्थल पर लगने लगा। हजारों की संख्या में लोग जन-सभा स्थल पर पहुंचे और प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुनकर अपने भारतीय होने पर गर्व महसूस किया। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण की शुरुआत में पुलवामा में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए तीन बार भारत माता की जय के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री का भाषण सुनकर गाज़ियाबाद की जनता को बहुत ऊर्जा मिली और जनता ने प्रधानमंत्री को आश्वासन दिलाया कि 2019 में उन्हें 400 से भी ज्यादा सीट दे कर दोबारा से दिल्ली भेजेंगे और प्रधानमंत्री बनाएँगे।

इसके साथ-साथ आज प्रधानमंत्री ने गाजियाबाद में नए बस अड्डे से लेकर दिलशाद गार्डन तक के मेट्रो कॉरिडोर का उदघाटन कर जनता को सौंपा, मेट्रो कॉरिडोर के उदघाटन के वक़्त प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नायक मौजूद रहे। मेट्रो की इस नई कॉरिडोर की सेवाएं कल सुबह 8:00 बजे से आम जनता के लिए चालू कर दी जाएंगी। दिलशाद गार्डन मेट्रो का विस्तार होने के बाद गाज़ियाबाद से दिल्ली नोएडा और गुड़गाँव जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी साथ ही अब लंबे लंबे जामों में अपना समय खराब नहीं करना होगा।

साथ ही प्रधानमंत्री ने गाज़ियाबाद की जनता को हिंडन सिविल टर्मिनल एयरपोर्ट भी भेंट किया, जिससे अब डोमेस्टिक फ्लाइट्स के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं अब गाज़ियाबाद वासी दिल्ली से ही डोमेस्टिक फ्लाइट पकड़ सकेंगे।

जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडियन एयर फ़ोर्स का नया टर्मिनल इस बात का भी उदाहरण है कि हमारी सरकार कितनी तेजी से काम कर रही है, 9 से 10 महीने पहले ही इस टर्मिनल का विचार आया था लेकिन इतने कम समय में इस काम को पूरा कर दिया गया। हमने ऐसे कामों को अंजाम दिया है, जिन्हें पहले की सरकारें नामुमकिन मानती थी इससे पता चलता है कि “मोदी है तो मुमकिन है”।

साथ ही प्रधानमंत्री ने 30,000 करोड़ से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

किसानों और मज़दूरों की बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा किसान और मजदूरों के लिए हाल ही में 2 योजनाओं की शुरूआत की गई है किसान सम्मान निधि और पी-एम श्रमयोगी मनधन योजना। देश के 2 करोड़ से ज्यादा किसानों को पहली किस्त मिल चुकी है साल भर में लगभग 75000 करोड रुपए सीधे किसानों के खाते में जमा किए जा रहे हैं। काम कार बुजुर्ग को ₹3000 की नियमित पेंशन मिले ऐसी योजनाएं देश में पहली बार आई है, घरों में काम करने वाले, कूड़ा बीनने वाले, रिक्शा चलाने जैसे कामों में लगे कामगार साथियों को हमारी सरकार ने बुढ़ापे का सहारा दिया है।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.