यमुना प्राधिकरण ने निकाला आवासीय भूखंडों का ड्रा, 985 आवेदकों को मिली जमीन

Abhishek Sharma / Photos & Videos By Baidyanath Halder

0 101

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पी थ्री स्थित सामुदायिक भवन में आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ निकाला गया। एसीईओ रविंद्र सिंह की अध्यक्षता में गठित कमेटी, सेवानिवृत्त जज जेपी गुप्ता व आईएएस अधिकारी टीएन सिंह की निगरानी में ड्रॉ हुआ।

आवेदकों के नाम की पर्ची निकालकर उन्हें भूखंड व उसकी संख्या का आवंटन किया गया। 120, 162 व 300 वर्गमीटर में किसान व दिव्यांग आवेदक भी थे, जबकि अन्य में सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए ड्रॉ हुआ। योजना में 1075 भूखंडों के सापेक्ष 2452 आवेदक थे। इसमें 985 को भूखंड मिला।

यमुना प्राधिकरण के एसीईओ रविंद्र सिंह ने टेन न्यूज़ से बात करते हुए बताया कि 500, 1000 वर्गमीटर व 4000 वर्गमीटर श्रेणी में उपलब्ध भूखंड के सापेक्ष आवेदक कम रहे। सबसे अधिक आवेदक 120 वर्गमीटर व इसके बाद 162 व 300 वर्गमीटर की श्रेणी में थे। कोरोना के मद्देनजर प्राधिकरण ने सिर्फ 10 फीसदी आवेदकों को ही ड्रॉ स्थल पर आने की अनुमति दी गई थी।

उन्होंने बताया कि ड्रॉ प्रक्रिया की वीडियो व फोटोग्राफी कराई गई है। आवासीय भूखंड योजना का ड्रॉ संपन्न हो गया है। सफल आवेदकों की सूची जल्द प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। उन्हें आवंटन पत्र भी जल्द प्रेषित किए जाएंगे।

Photo highlights of draw lottery for Residential plot schem by Yamuna Authority

Leave A Reply

Your email address will not be published.