यमुना प्राधिकरण के जज़्बाती अधिकारी ने तहे दिल से ग़रीबों की मदद का उठाया है बीड़ा

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (06/04/20) : गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस का खौफ लगातार लोगों में बढ़ता जा रहा है। खौफ के साथ-साथ यहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पूरे देश में 21 दिन का लॉक डाउन चल रहा है। ऐसे में गरीब मजदूरों, असहाय लोगों की दो वक्त की रोटी पर संकट आ खड़ा हुआ है।

हालांकि गौतम बुद्ध नगर में जिला प्रशासन, पुलिस, समाज सेवी संस्थाएं व तीनों प्राधिकरण इस संबंध में लगातार कार्य कर रही हैं और लोगों को खाना पहुंचा रही हैं। हालांकि इस दौरान लोग गरीबों को खाना देते वक्त फोटो, वीडियो का खास ध्यान रखा जा रहा हैं।

वहीं ग्रेटर नोएडा में एक ऐसे भी अधिकारी हैं , जो बिना फोटो खिंचवाए ही रोजाना हजारों गरीबों की मदद कर रहे हैं, उनको खाना भेज रहे हैं और खाद्य सामग्री वितरित कर रहे हैं। यह अधिकारी यमुना प्राधिकरण में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं।

इस बारे में टेन न्यूज़ से बात करते हुए यमुना प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि वे लॉक डाउन के बाद से ही गरीबों की हर संभव मदद कर रहे हैं। रोजाना जितना हो सकता है, उतने लोगों को खाना व सामग्री पहुंचाई जा रही है।

उनका कहना है कि इस कार्य में यमुना प्राधिकरण के कर्मचारी व अधिकारी भी लगे हुए हैं। जिसके माध्यम से रोजाना 1000 लोगों को खाना मुहैया कराया जा रहा है। शैलेंद्र भाटिया का कहना है कि इस परिस्थिति में पूरे देश को एकजुट होना चाहिए एवं पूरे विश्व में फैली इस कोरोना महामारी से सभी को मिलकर लड़ाई होगी।

भारत में इसके मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है तो वहीं गौतम बुध नगर में भी यह आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है। ऐसे में गरीबों की सेवा करना और उनको दो वक्त का खाना पहुंचाना उन सभी लोगों की जिम्मेदारी है, जो सक्षम हैं। उन्होंने बताया कि जब तक लॉक डाउन रहेगा या जब तक प्रदेश सरकार के निर्देश मिलेंगे तब तक वह लोगों तक खाना पहुंचाते रहेंगे।

वहीं उन्होंने बताया कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में अभी तक कोरोना वायरस ने पैर नहीं पसारे हैं, उसके बावजूद प्राधिकरण क्षेत्र में आने वाले स्थानों पर लगातार सैनिटाइज कराया जा रहा है और लोगों को लॉक डाउन में किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर एसडीएम जेवर गुंजा सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन मिलकर लोगों को खाना पहुंचाने का कार्य कर रहा है। जहां से भी सूचना आ रही है उसके आधार पर लोगों को खाना मुहैया कर रहे है। वहीं ऐसे लोगों की पहचान भी की जा रही है जिनको खाना नहीं मिल रहा है। लोगों को ढूंढ कर खाना पहुंचाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.