यमुना प्राधिकरण ने क्षेत्र में 6 नए थाने बनाने के लिए शासन को भेजा प्रस्ताव 

ABHISHEK SHARMA

0 94

जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट, मेडिकल डिवाइस पार्क, फिल्म सिटी समेत औद्योगिक और आवासीय सेक्टरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए यमुना अथॉरिटी एरिया में छह नए थाने बनाए जाएंगे। यमुना अथॉरिटी ने इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया है।

वहीं, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए अलग थाना होगा।  जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन से एक कंपनी पीएसी भी मांगी गई है। दरअसल, यमुना अथॉरिटी एरिया में तेजी के साथ कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और मेडिकल डिवाइस पार्क प्रस्तावित है।

इसके अलावा इंडस्ट्रियल और आवासीय सेक्टरों को भी बसाया जाना है। साथ ही यमुना अथॉरिटी एरिया में ग्रेटर नोएडा से आगरा तक 1189 गांव अधिसूचित हैं। यमुना अथॉरिटी के सीईओ ने एयरपोर्ट समेत अहम परियोजनाओं को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को दुरस्त करने के लिए नए थानों का प्रस्ताव फिर से शासन को भेजा है।

बता दें कि जनवरी 2021 में जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होना भी जरूरी है। इससे पहले यह प्रस्ताव दो माह पहले भी भेजा गया था। अब दोबारा प्रस्ताव को शासन को भेजा गया है जिस पर जल्‍द मंजूरी मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.