यमुना प्राधिकरण के ओएसडी एस के भाटिया को इनोवेटिव लीडर अवार्ड से किया गया सम्मानित

Abhishek Sharma

202

Greater Noida (10/03/19) : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी और यमुना प्राधिकरण में ओएसडी की पद पर कार्यरत उत्तर प्रदेश सिविल सेवा के अधिकारी शैलेन्द्र भाटिया को आज मुम्बई में आयोजित इंटरनेशनल एजुकेटर्स एक्सीलेंस अवार्ड 2019 के इनोवेटिव लीडर अवार्ड से सम्मानित किया गया।

आपको बता दे की शैलेन्द्र कुमार भाटिया को इंटरनेशनल मल्टी डिसिप्लिनरी कॉन्फ्रेंस में सोशल साइंस में पीएचडी की मानद उपाधि भी दी गई। यह उपाधि रवांडा रेनइंसा के चेयरमैन क्लीयरेंस फर्नांडीस, प्रोफेसर एम एम पंत और डॉ. प्रियदर्शी नायक ने प्रदान किया।



यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया ने सरकारी प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के लिए कंप्यूटर स्किल लर्निंग प्रोग्राम बनाया, जिससे सैकड़ो सुविधा विहीन बच्चों ने कंप्यूटर में दक्षता प्राप्त की। सिद्धार्थ तथागत कला-साहित्य संस्थान ने 5वें वार्षिक अधिवेशन में साहित्य के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए वर्ष 2018 में भी उन्हें ‘अंतर्राष्ट्रीय विशिष्ट सम्मान’ मिल चुका है। इनके पहले कविता संग्रह ‘सफेद कागज’ के लिए यह पुरस्कार दिया गया। शैलेन्द्र कुमार भाटिया पूर्व में इटावा के एसडीएम भी रह चुके है।

शैलेन्द्र कुमार भाटिया का साहित्य की ओर विशेष रूझान है, यह है शैलेन्द्र कुमार भाटिया की बेहतरीन कविता।

जब मनुष्य धरती पर उग रहा था,
चाँद आसमान से सबसे नज़दीक से,
आँखें गड़ाये, झुककर, मुंह टेढ़ा कर
देख रहा था,एक चश्मदीद की तरह।

अरे
धीरे बोलो, चाँद सुन लेगा, सारी हकीकत जानता है,
पूरा नंगा देखा है, उसने हमें पल-पल बढते हुए।
विकास का भ्रमजाल फैलाते हुए।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.