नॉएडा एयरपोर्ट के शिलान्यास के लिए इवेंट मैनेजमेंट फर्म ढूंढ़ने में जुटा यमुना प्राधिकरण, पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा:– अगले 10 दिनों के अंदर यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण उस कंपनी का चयन करने जा रहा है जो नोएडा एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, अपैरल पार्क, एमएसएमई पार्क और टॉय पार्क जैसी प्रमुख परियोजनाओं के लिए उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित कर सकती है। अधिकारियों ने कहा कि 18 फर्मों ने तकनीकी बोली के लिए आवेदन दिया है और उनमें से 11 ने योग्यता प्राप्त की है।

यमुना प्राधिकरण के दिशानिर्देशों के अनुसार, योग्यता प्राप्त करने के लिए एक फर्म के पास 8 करोड़ रुपये का वार्षिक कारोबार और बड़े आयोजनों का अनुभव होना चाहिए।

यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुण वीर सिंह ने कहा “हमें 18 आवेदन मिले और उनमें से 11 तकनीकी मानकों पर योग्य थे। अब, वित्तीय बोलियां मंगाई गई हैं, जिनकी समीक्षा की जा रही है। प्रत्येक श्रेणी के लिए एक न्यूनतम मूल्य कार्ड तैयार किया जाएगा और उन्हें उनकी सहमति के लिए भेजा जाएगा। चयन सबसे कम बोली और अन्य मापदंडों पर आधारित होगा। ”

उन्होंने कहा कि चयनित फर्म को भविष्य के आयोजनों के लिए यमुना प्राधिकरण के साथ सूचीबद्ध किया जाएगा। “सबसे कम बोली लगाने वाले को यमुना प्राधिकरण के साथ सूचीबद्ध किया जाएगा और एक से अधिक फर्मों का चयन किया जा सकता है,” उन्होंने कहा अगले 10 दिनों में चयन की पूरी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। पहले चरण में हवाई अड्डे के लिए शिलान्यास समारोह होगा, जो अगस्त में होने की संभावना है।

अधिकारियों के अनुसार, विजक्राफ्ट इंटरनेशनल एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड, जिसने 19वें कॉमनवेल्थ गेम्स, हनोवर मेस्से 2015, हॉकी वर्ल्ड कप 2019, भारतीय स्वतंत्रता समारोह के 50 साल, ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट 2017, और डिफेंस एक्सपो 2018 और 2020 जैसे कार्यक्रम आयोजित किए हैं, वह भी दावेदारों में से एक है।

इस बीच, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने हाल ही में यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों, मेरठ संभागीय आयुक्त सुरेंद्र सिंह और गौतमबुद्धनगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के साथ हवाई अड्डे का दौरा किया। इसके उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.