अखिलेश यादव के बयान पर योगी का पलटवार, बताया- ‘शर्मनाक’ और ‘तालिबानी मानसिकता’

Ten News Network

Galgotias Ad

लखनऊ :– यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा, साथ ही गम्भीर आरोप लगाए। आपको बता दें कि यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के सरदार पटेल, महात्मा गांधी और मोहम्मद अली जिन्ना को लेकर दिए बयान पर विवाद गहराता जा रहा है।

 

अखिलेश के इस बयान को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘शर्मनाक’ और ‘तालिबानी मानसिकता’ वाला बताया है। दरअसल, हरदोई में एक जनसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने महात्मा गांधी और सरदार पटेल के साथ मोहम्मद अली जिन्ना का नाम भी लिया।

 

उन्होंने कहा कि अगर उन्हें किसी भी तरह का संघर्ष करना पड़ा होगा तो वह पीछे नहीं हटे। अखिलेश के बयान पर बीजेपी ने हमला करते हुए कहा कि जाति और मजहब की राजनीति करने वाले अखिलेश यादव ऑस्ट्रेलिया से पढ़ कर आए हैं, उनके इस ज्ञान को सुनकर मुलायम सिंह भी माथा पकड़ लेंगे।

 

जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरदार पटेल जमीन को पहचानते थे और जमीन को देखकर फैसले लेते थे, वह जमीन को समझ लेते थे तभी फैसला लेते थे, इसीलिए आयरन मैन के नाम से जाने जाते थे। सरदार पटेल जी, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना एक ही संस्था में पढ़ कर बैरिस्टर बन कर आए थे, एक ही जगह पर पढ़ाई लिखाई की। वह बैरिस्टर बने उन्होंने आजादी दिलाई अगर उन्हें किसी भी तरह का संघर्ष करना पड़ा होगा तो वह पीछे नहीं हटे।

 

उन्होंने कहा कि एक विचारधारा जिसने पाबंदी लगाई अगर किसी ने पाबंदी लगाई थी तो लौह पुरुष सरदार पटेल जी ने पाबंदी लगाने का काम किया था। आज जो देश की बात कर रहे हैं वह हमें और आपको जाति और धर्म में बांटने की बात कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.