लक्ष्मी नगर में शादी से पहले वोट डालने आया दूल्हा, बारातियों संग डांस कर डाला वोट

Abhishek Sharma / Baidyanath Halder

Galgotias Ad

New Delhi (08/02/2020) : दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग का दिन आ चुका है। 8 फरवरी यानी आज शनिवार को दिल्ली में 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज उनकी जिंदगी के सबसे अहम दिनों में से एक दिन है। आज दिल्ली की जनता तय करेगी कि उसे उनके यह पांच साल पसंद आए या नहीं।

इस बीच दिल्ली के लक्ष्मी नगर में रहने वाले एक मतदाता धनंजय ने आज अपनी बारात ले जाने से पहले परिवार के साथ जाकर मतदान किया।  वोट डालने के बाद दूल्हा बने धनंजय ने अपने परिवार के साथ मतदान केंद्र के बाहर जमकर डांस भी किया। 

धनंज्य ने कहा कि दिल्ली में मतदान और उनकी शादी एक ही दिन होना महज इत्तेफाक है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी होने वाली पत्नी से भी वैवाहिक रश्मों की अदायगी से पहले मतदान करने की अपील की है।

वहीं, पिछले साल हुए महाराष्ट्र और झारखंड में हुए चुनावों में ये दोनों बड़े राज्य हार चुकी भारतीय जनता पार्टी के लिए यह बहुत ही मुश्किल वक्त है। दिल्ली देश के सबसे अहम राज्यों में से एक है, ऐसे में बीजेपी यहां अपना वर्षों का सूखा खत्म करना चाहती है।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी पत्नी सीमा सिसोदिया के साथ पांडव नगर के एमसीडी स्कूल में जाकर वोट डाला।  इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के बल पर आम आदमी पार्टी दोबारा सत्ता में आएगी।

बता दें कि इस क्षेत्र से आम आदमी  पार्टी ने फिर से नितिन त्यागी को उतारा है। वहीं बीजेपी ने अभय कुमार वर्मा पर अपना दाव ठोका है। कांग्रेस ने हरिदत्त शर्मा को मैदान में उतारा है। वहीं पटपड़गंज विधान सभा से मनीष सिसोदिया उम्मीदवार हैं, उनके खिलाफ बीजेपी ने रवि नेगी को मैदान में उतारा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.