युक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने को लेकर शुरू हुई राजनीति, युवा कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना ‘प्रधानमंत्री चुनाव में व्यस्त और छात्र यूक्रेन में त्रस्त’

टेन न्यूज़ नेटवर्क

Galgotias Ad

नई दिल्ली, (01/03/22): रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध से पूरे विश्व की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। इस युद्ध से हिंदुस्तान पर भी गहरा प्रभाव पड़ा है। हिंदुस्तान के कई छात्र अभी भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं हालांकि सरकार के तरफ से लगातार उन्हें हिंदुस्तान लाने की कोशिश जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं। केंद्र सरकार से 4 केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन से नजदीकी बॉर्डर पर भेजा गया है जिससे वहां के छात्रों को सुरक्षित हिंदुस्तान लाया जाए। भारत सरकार के तरफ से ऑपरेशन गंगा चलाई जा रही है जिसके अंतर्गत जल्द से जल्द छात्रों को वतन वापसी कराने की कोशिश सरकार की तरफ से की जा रही है।

इस बीच हिंदुस्तान में यूक्रेन से छात्रों को लाने के मुद्दे पर विपक्ष सरकार पर लगातार हमलावर है। इसी कड़ी में भारतीय युवा कांग्रेस ने आज यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस निकालने की मांग को लेकर विदेश मंत्री एस. जयशंकर के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। इस मौके पर भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि सरकार चुनाव में व्यस्त है लेकिन जो छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं उनकी वापसी को लेकर सरकार चिंतित नहीं है।

इस मौके पर भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जिंदगी और मौत के बीच हज़ारों भारतीयों को ‘सहायता’ की बजाय केवल ‘आत्मनिर्भर सलाह’ दे रही है मोदी सरकार। बीते 5 दिनों से युक्रेन में मोदी सरकार हज़ारों बच्चों को बस यहाँ से वहाँ भगा रही है। मोदी जी ने हर समस्या का समाधान चुप्पी में ढूंढ लिया है। अनियोजित लॉकडाउन के द्वारा जब प्रवासियों को सड़कों पर लाया गया, उन पर ज्यादती की गई फिर भी मोदी जी चुप रहे और अब जब यूक्रेन में फंसे छात्रों पर ज्यादती की जा रही है तब भी वह चुप हैं, आखिर क्यों?

प्रधानमंत्री प्रचार में व्यस्त हैं, भारत माँ के बच्चे युद्धग्रस्त यूक्रेन में त्रस्त हैं। प्रधानमंत्री प्रचार से बाहर निकल कर छात्रों की सकुशल वापसी सुनिश्चित करें। देश सच्चाई देख रहा है और भाजपाई प्रोपेगेंडा की हकीकत समझ रहा है। उन्होंने यह मांग की प्रधानमंत्री प्रचार छोड़ कर अपनी जिम्मेदारी निभाएं और जल्द से जल्द यूक्रेन में फसे सभी भारतीय को देश में वापस लेकर आने के इंतजाम को सुनास्चित करे। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्त्ता इस प्रदर्शन में शामिल हुए। युद्ध के बीच भारतीयों को असहाय नहीं छोड़ा जा सकता। सरकार पूरी शक्ति के साथ वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.