प्रो कबड्डी लीग में दम दिखाएगा ग्रेटर नोएडा का एक और खिलाडी

Abhishek Sharma

30
Greater Noida (14/04/19) : प्रो कबड्डी लीग-7 में इस बार गौतमबुद्धनगर के दो खिलाड़ी खेलेंगे। पीकेएल-7 के लिए खिलाड़ियों के ऑक्शन में यूपी योद्धा टीम ने दो खिलाड़ी ग्रेटर नोएडा के भी चुने हैं। जुलाई में पीकेएल सीजन-7 के मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, इस बार भी ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्र्स कांप्लेक्स को यूपी योद्धा टीम का होम ग्राउंड चुना गया है। यहां मुकाबले भी खेले जाएंगे।
जेडी स्पोर्ट्स कबड्डी एकेडमी के कोच योगेश नागर ने बताया कि पीकेएल के सीजन-छह में ग्रेटर नोएडा के नितिन मावी, आशीष नागर व अमित का चयन किया गया था। इस बार आशीष नागर और आशु सिंह का चयन यूपी योद्धा टीम के लिए किया गया है। दोनों खिलाड़ी तैयारी में जुट गए हैं। उन्होंने बताया कि आशीष नागर सीजन-6 में भी खेले थे, जबकि आशू सिंह पहली बार मैदान में होंगे।

 



प्रो कबड्डी लीग में आशु सिंह का चयन होने से परिवार में खुशी का माहौल हैं। गुनपुरा गांव के रहने वाले आशु के पिता वीर सिंह खेती कर परिवार का गुजारा करते हैं। बचपन से ही कबड्डी के प्रति लगाव ने आशु को प्रो तक पहुंचाया। कोच जितेंद्र नागर ने इसकी तैयारी कराई। आशू की मां गिरिराजो देवी गृहिणी हैं। आशु ने सिरसा गांव स्थित आक्सफोर्ड स्कूल से बारहवीं पास की है।  वर्तमान में गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष का छात्र है।
नए युवा खिलाडी के तौर पर आशू ने यूपी योद्धा टीम ग्रेटर नोएडा, दिल्ली के राजरिफ सेंटर व गाजियाबाद के पीतम फार्म हाउस में ट्रायल के बाद यह मुकाम हासिल किया है। पीकेएल के कोच अर्जुन सिंह ने बताया कि आशू प्रतिभावान खिलाड़ी है। पिछले सीजन में भी इनके प्रतिभा का आंकलन किया गया था। इस बार तीनों चरण में सफल होने पर टीम में शामिल किया गया है।
Loading...

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.