गौतमबुद्ध नगर जिले में पहली बार युवा करेंगे 18 हज़ार मत का प्रयोग

Rohit Sharma / Talib Khan

53

Noida, (11/2/2019): लोकसभा चुनाव कुछ ही महीनों में होने वाले है , जिसको लेकर जिला प्रशासन अपनी तैयारियां में जुटी है , साथ ही मतदान को लेकर मतदाता को जागरूक करने के लिए हर स्तर जागरूक भी कर रही है । वही इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में जिला प्रशासन की तरफ से एक टारगेट दिया है कि गौतमबुद्ध नगर के सभी युवाओं का पहचान पत्र बन सके , जिससे सभी युवा इस बार लोकसभा के चुनाव में अपना मतदान कर सके ।

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव के लिए जिला प्रशासन की और से तैयारियां की जा रही है । हमेशा की तरह इस बार 18 हज़ार नए युवा मत का प्रयोग कर सकते है । जिले में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन विभाग ने एक लाख 42 हज़ार नए मतदाता पहचान पत्र बनाए है । इसमें 18 हज़ार नए वोटर शामिल है । जो पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ।

वही इस मामले में सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया एक जनवरी को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवा अपने मतदान पहचान पत्र बना सकते है । जनपद के ऐसे युवा निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पट फॉर्म छह भरकर अपना पहचान पत्र आवेदन कर सकते है ।

साथ ही उनका कहना है की इस लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है , जिससे सभी युवा अपने पहचान पत्र बनवा सके । खासबात यह है कि इस बार सभी पार्टियों की नज़र युवाओं पर है , जिससे लोकसभा चुनाव में जीत सके ।

वही दूसरी तरफ युवाओं के अंदर जोश है की इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में जरूर मतदान करेंगे । फिलहाल जिला प्रशासन अपनी तरफ से तैयारी कर चुका है , जिससे सभी युवाओं का पहचान पत्र बन सके । अब देखने वाली बात होगी कि इस बार के होने वाले चुनाव में युवा पीढ़ी किस पार्टी की तकदीर बदल देगी।

 

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.