नॉएडा : पुलिस ने किया फर्जी फाइनेंस कंपनी का पर्दाफाश , 14 मोबाइल, प्रिंटर , लैपटॉप सहित 9 लोग गिरफ्तार

Galgotias Ad

नॉएडा : पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है जो फर्जी कम्पनी के जरिये पढ़े लिखे बेरोजगार युवको को नौकरी व् लोन दिलाने के नाम पर ठगी किया करते थे और अब तक 25 लाख रूपये की ठगी कर चुके है। पुलिस ने कारवाई करते हुए 9 लोगो को गिरफ्तार किया है साथ ही इनके पास से 14 मोबाईल फोन, लेपटॉप, फर्जी एपांइटमेन्ट लेटर, ज्वानिंग फार्म, लॉन एप्लाई फार्म, बैंक वेरिफिकेशन फार्म, सिग्नेचर गारन्टर फार्म और फोन नंबर लिस्ट बरामद \किए है ।

पुलिस जानकारी के मुताबिक ये गैंग सेक्टर 63 में फर्जी कंपनी चलाकर वहां से देश के विभिन्न शहरो के लोगों को फोन कर उन्हें नौकरी व लोन दिलाने का झांसा देकर उनसे लाखो रुपये की ठगी कर रहे थे। वहीं इससे पहले यह गैंग मेरठ में लोगों के साथ इसी तरह ठगी कर रहा था वहां इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर इन लोगो ने अपना ठिकाना बदल कर नॉएडा में शरण ले ली , और यहां अपना काम शुरु कर दिया। लेकिन नॉएडा पुलिस ने इनके खिलाफ शिकायत मिलने पर तुरंत कारवाई करके 9 लोगो को धर दबोचा। ,

नोएडा के एसपी सिटी अरुण कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया, कि नोएडा के सेक्टर-63 में एक गैंग एग्रो बिज़नस सलूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्जी कंपनी चलाकर कर देश के विभिन्न शहरो के लोगों को उनसे नौकरी दिलाने व लोन के नाम पर ठगी करते थे। पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पर जब थाना फेज 3 पुलिस ने कंपनी पर छापेमारी की तो पूरा मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस ने मौके से गैंग के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने जब इनसे पुछताछ की तो इन्होंने बताया कि यह लोग देश के अलग अलग शहरो के लोगों को फोन कर उन्हें नौकरी दिलाने व लोन दिलाने की बात करते थे साथ ही फर्जी दस्तावेज उन्हें थमा कर पैसे अपने अकाउंट में मंगा कर उनसे लाखो रुपये ठग लेते थे और अभी तक यह नोएडा में लगभग 25 लाख रुपये की ठगी लोगों से कर चुके हैं। इसी तरह यह लोग मेरठ में भी फर्जी कंपनी चलाकर कई लोगों को ठग चुके हैं। वहां मुकदमा दर्ज होने के बाद यह लोग नोएडा आए और यहां भी इसी तरह लोगों को ठगना शुरु कर दिया। पुलिस को इनके पास से 14 मोबाईल फोन, लेपटॉप, फर्जी एपांइटमेन्ट लेटर, ज्वानिंग फार्म, लॉन एप्लाई फार्म, बैंक वेरिफिकेशन फार्म, सिग्नेचर गारन्टर फार्म और फोन नंबर लिस्ट बरामद हुई है। फिल्हाल पुलिस इस गैंग के और लोगों की तलाश कर रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.