जीएनआईओटी में नुक्कड़ नाटक द्वारा दोहराई गई बाबा साहेब की नसीहतें

Galgotias Ad

GREATER NOIDA LOKESH GOSWAMI 

नॉलेज पार्क स्तिथ जीएनआईओटी (ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी ) में बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर 125वी जयंती मनाई गई जिसमें जीएनआईओटी के छात्रों ने नुक्कड़ नाटक करके छुआ छूत न फ़ैलाने का सन्देश दिया । इस अवसर पर जीएनआईओटी कॉलेज के वाइस चेयरमैन बी एल गुप्ता, चेयरमैन के एल गुप्ता, सभी  शिक्षक और छात्र मौजूद थे ।

जीएनआईओटी के छात्रों द्वारा पेश किये गए नुक्कड़ नाटक  मे छात्रों ने बाबा साहेब आंबेडकर के  सिद्धांतो को चरितार्थ किया, छात्रों ने  छुआ छूत न फ़ैलाने का व सबको समानता का अधिकार देने का सन्देश दिया। सभी शिक्षकों ने भी छात्रों के समक्ष बाबा साहेब के  सिद्धांत दोहराए व उनको अमल में लेन के लिए कहा ।

छात्र अभिनव ने कहा की  नुक्कड़ नाटक  से हमने  छुआ छूत जैसी सामाजिक समस्या पर सन्देश देने की कोशिश की है ‘ भारत में कुछ इलाको में  आज भी यह प्रथा जिन्दा है है, इसे केवल एजुकेशन से खत्म किया जा सकता है और यही सन्देश बाबा साहेब ने दिया था।

इस दौरान  जीएनआईओटी के वाइस चेयरमैन बीएल गुप्ता ने  बाबा साहेब आंबेडकर  के कथन दोहराते हुए कहा की” अगर मरने के बाद भी जीना चाहो तो एक काम जरूर करना, पढ़ने लायक कुछ लिख जाना या लिखने लायक कुछ कर जाना “

Leave A Reply

Your email address will not be published.