इस्कॉन नोएडा ने भव्य शोभायात्रा निकालकर किया जन्माष्ठमी की तैयारियों का किया आगाज ।

122

PHOTO.VIDEI.STORY- JITENDER PAL- TEN NEWS

नोएडा। अगस्त महीने में जन्माष्टमी के चलते इस्कॉन नोएडा ने रविवार को शहर में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया। यह शोभा यात्रा रविवार शाम 4 बजे सेक्टर- 18 स्थित गुरुद्वारा से शुरु होकर सेक्टर-18 मेट्रो स्टेशन, सब मॉल, डीएम चौक, स्पाईस मॉल और अडोब चौक होते हुए रात 9 बजे सेक्टर 33 स्थित इस्कॉन मंदिर पहुंची। इस शोभायात्रा का उद्देश्य सभी नोएडावासियों को 15 अगस्त यानि जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव के लिए आमंत्रित करना था।

शौभायात्रा में कई झाकिंया सम्मिलित थीं। जिनकी प्रस्तुति इस्कॉन नोएडा द्वारा चलाए जा रहे प्रहलाद स्कूल ने की। यहां के बच्चों ने झाकियों में कृष्ण भगवान, राधा, हनुमानजी आदि की वेशभूषा धारण की हुई थी। जानकारी के लिए बता दें कि प्रहलाद स्कूल में 15 वर्ष से छोटे बच्चों को वैदिक संस्कृति के ज्ञान के साथ गायन, वादन, चित्रकला और डांस की शिक्षा प्रदान की जाती है।
इस्कॉन नोएडा द्वारा आयोजित इस शोभायात्रा में विश्वभर से लोग शामिल होने आए थें। यहां सभी भक्तों ने जमकर भजन-किर्तन भी किया। इस दौरान सफेद धोती पहने विदेशी भक्त यहां झूमकर नांच कर रहे थे। झाकियों के अलावा इस शोभायात्रा में बैंड, छोड़ा-बग्गी आदि भी शामिल थे जिनके साथ सैंकडों भक्त राधे-कृष्णा के जयकारे लगा रहे थे। शोभायात्रा में करीब 40 पुलिसकर्मी तैनात थें जिन्होंने शहर में ट्रैफिक को नियंत्रण कर यात्रा को सफलतापूर्ण संपन्न कराया। हालांकि शोभायात्रा के शुरु होने के समय जीआईपी मॉल के सामने भारी जाम लग गया था जिसे ट्रैफिक पुलिस ने कड़ी मश्क्तत से खुलवाया।
शोभायात्रा के दौरान इस्कॉन के पुजारियों ने प्रसाद के रूप में हलवा वितरण किया। वहीं यात्रा के दौरान सभी भक्तों के लिए पीने के पानी का टैंकर भी साथ चल रहा था। साथ ही हरे कृष्णा भक्तों ने भागवतगीता, रामायण और अन्य आध्यात्मित ग्रन्थों का भी वितरण किया गया। रात 9 बजे शोभायात्रा मंदिर पहुंचने के बाद सभी भक्तों को मंदिर में ही भोजन भी कराया गया।


 

 

You might also like More from author