एक्यूरेट में प्रधानमंत्री का नया भारत नया युवा भारत.

0 94

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विज्ञानं भवन में  पंडित दीं दयाल उपाध्याय संस्थान द्वारा आयोजित नया भारत युवा भारत प्रोग्राम को एक्यूरेट संस्थान के सभी शिक्षकों एवं छात्रों द्वारा लाइव प्रसारण देखा गया। स्वामी विवेकानंद के शिकागो में भाषण के १२५वी वार्षिकी के अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं को सम्बोधित किया । इस कार्यक्रम में उनके साथ संस्कृति एवं विकास मंत्री श्री महेश शर्मा के साथ राज्यवर्धन सिंह राठौर भी उपस्थित रहे ।

उन्होंने देश को इस दिवस की बधाई दी और देश को बताया की नए 9 /11  से पहले १२५ वर्ष पूर्व भी एक 9  / 11  हमारे देश के स्वामी विवेकानंद ने स्थापित किया जो अति महत्वपूर्ण है । उन्होंने अपनी स्मृति से भी कई विवरण लोगों के साथ साझा किये की किस तरह भारत के लोग अपने को स्थापित करके विश्व में अपना नाम स्थापित कर रहे हैं । उन्होंने बताया की विश्व के सबसे ज्यादा युवा जो की ३५ वर्ष से काम हैं अपने देश में विधमान हैं ।

कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिन के ११ बजे से डी डी नेशनल चैनल पर हुआ जिसका सभी छात्रों ने आनंद लिया  ।  प्रधानमंत्री के ओजस्वी भाषण में भारत माता की जय के नारे गूंजते रहे और उन्हें सुनकर श्रोता ओतप्रोत होते रहे । इस कार्यक्रम के बारे में यू जी सी की तरफ से भी सभी शिक्षण संस्थान को जानकारी डी गयी थी की इसका सब जगह प्रचार एवं प्रसार किया जाये ।  संस्थान ने भाषण को सुनने के लिए लाइव प्रोजेक्टर का सहारा लिया जिसे सभी ने सुचारु रूप से सुना एवं सराहा ।

 

संस्थान के डायरेक्टर डॉ. संजीव चतुर्वेदी ने छात्रों को भाषण सुनने के लिए उत्साहित किया और उपस्थित रहने के लिए उनकी सराहना की  । संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने इस प्रकार के आयोजन की भूरी भूरी प्रशंशा की और सभी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कुछ सिखने के लिए प्रेरित किया ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.