डूब क्षेत्रों में लोगों को मिलेगा बिजली कनेक्शन, शासन को भेजा गया प्रस्ताव

Abhishek Sharma

Galgotias Ad

Greater Noida (10/11/18) : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड ने शहर के डूब क्षेत्र में बिजली कनेक्शन देने की मांग की है, जिसके लिए पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने शासन को एक प्रस्ताव भेजा है। शासन द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद डूब क्षेत्र के लोगों को कनेक्शन दिया जाएगा।

यूपीपीसीएल के चेयरमैन व पीवीवीएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर ने ये प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा है। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले जिलाधिकारी बीएन सिंह ने डूब क्षेत्र में लोगों को बिजली कनेक्शन देने के लिए अपनी सहमति दे दी है। नोएडा के डूब क्षेत्र में हल्द्वानी, कुलेसरा, चोटपुर, छिजारसी, बहलोलपुर व सोरखा आदि गाँवों की कॉलोनियां आती हैं, जिनमे करीब 40 हजार से ज्यादा लोग निवास करते हैं। अभी तक ये लोग चोरी की बिजली का प्रयोग कर रहे हैं।

कुछ महीने पहले ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी डूब क्षेत्र में बिजली चोरी होने को रोकने के लिए प्रे-पेड मीटर से बिजली देने के आदेश दिए थे, जिसके बाद बिजली कनेक्शन देने के लिए कार्यवाही शुरू की जा रही है।

खासबात यह है की इस निर्देश के बाद गौतम बुद्ध नगर के डूब क्षेत्र में काट रहे भूमाफिया के हौसले बुलंद हो जाएंगे , जिससे अब लोग कच्ची कॉलोनी में अपना निवेश करेंगे | वही प्राधिकरण और जिला प्रशासन ने भूमाफिया पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्यवाही कर रहा है , लेकिन इस निर्देश के बाद भूमाफियों के हौसले बुलंद हो जाएंगे |

बता दे की गौतमबुद्ध नगर में भूमाफियो पर रोक लगाने के लिए कच्ची कॉलोनी में बिजली कनेक्शन न देने के आदेश लागू हैं | अब देखने वाली बात होगी की डूब क्षेत्र में बिजली कनेक्शन होने के बाद भूमाफियों पर जिला प्रशासन कैसे शिकंजा कसता है |

Leave A Reply

Your email address will not be published.