माँ-बाप की गुहार पर घर लौटा कश्मीरी छात्र बिलाल, पुलिस हिरासत में लेकर कर रही है पूछताछ

Abhishek Sharma

109

Greater Noida (03/12/18) : ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय से गायब हुआ जम्मू कश्मीर का छात्र एहतेशाम बिलाल रविवार दोपहर को घर लौट आया है। उसके प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू कश्मीर (आईएसजेके) में शामिल होने की खबरें आई थीं।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने किसी का नाम लिए बगैर एक ट्वीट कर कहा, परिवार और पुलिस की मदद से एक व्यक्ति मुख्यधारा में लौट आया। विस्तृत जानकारी का इंतजार करें। श्रीनगर के खानयार का रहने वाला 20 वर्षीय एहतेशाम सोशल मीडिया पर आईएसजेके के हंडे के नीचे असॉल्ट राइफल लिए फोटो वायरल हुआ था। जिसके बाद श्रीनगर पुलिस में उसके आतंकी संगठन में शामिल हो जाने की पुष्टि की थी।

वह अक्टूबर में दिवाली की छुट्टियों से पहले ग्रेटर नोएडा के विश्वविद्यालय से लापता हो गया था। उसके लापता होने की खबर से परिवार हैरान हो गया था और उन्होंने उसे लौटने के लिए राजी करने के लिए हर संभव कोशिश की। पुलिस ने उनके बेटे की वापसी के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

हाथ जोड़े हुए परिवार के सदस्यों की तस्वीरें स्थानीय अखबारों में प्रकाशित हुई जिसमें एहतेशाम से ”कम से कम अपने माता-पिता के शव को कंधा देने के लिए घर लौटने की अपील की गई जिसके बाद युवक अपने घर लौट आया।

उसके माता-पिता ने आतंकवादी संगठन से उनके बेटे को भेजने की भावुक अपील की थी। उन्होंने कहा था कि, ”वह पूरे सोफी कबीले में उनका इकलौता बेटा है और उसे अपने परिवार के पास लौटने दिया जाए। एहतेशाम नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय में बीटेक का छात्र था।

उसके पिता बिलाल सोफी के हवाले से कहा गया, ”मेरे बेटे, तुम कहते थे कि जन्नत अम्मी-अब्बू के पैरों में है, इसलिए आ जाओ और फिर से हमारे साथ रहो। इन अपीलों और पिछले दरवाजे से बातचीत के आखिरकार सकारात्मक नतीजे निकले और वह दोपहर को अपने घर लौट आया। इसके तुरंत बाद पुलिस की एक टीम उसे चिकित्सा जांच के लिए एक अज्ञात स्थान पर ले गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्धनगर डॉ अजयपाल शर्मा ने बताया कि यूनिवर्सिटी का छात्र था जिसकी नॉलेज पार्क थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। अब खबर मिली है कि श्रीनगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। आगे की कार्रवाई श्रीनगर पुलिस द्वारा की जा रही है। उससे पूछताछ के बाद ही पुलिस किसी नतीजे पर पहुंचेगी

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.