लूट को अंजाम दे कर भाग रहे कुख्यात अपराधी को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

Galgotias Ad

SAURABH SHRIVASTAVA TENNEWS

 

कल रात हुए पुलिस मुठभेड़ में मारे गए बदमाश के बारे में और पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसएसपी लव कुमार ने बताया कि कल रात करीब 11 बज के 6 मिनट में 100 नंबर में कॉल आया और कॉल करने वाले ने अपना नाम विनोद पुत्र सत्यनारायण निवास सहदुल्ला निकट साकेत नई दिल्ली बताया और सुचना दी की तीन अपाचे बाइक सवार बदमाशों ने हथियार के बल पर उनकी दिल्ली नंबर की सफ़ेद कलर की होंडा कार और कार में रखे 1लाख 50 हजार रूपए छीन कर भाग गए है ।

पुलिस ने सुचना मिलते ही कंट्रोल रूम द्वारा जनपद के विभिन्न थाना मोबाईल, पीसीआर मोबाईल और पीआरवी मोबाईल को अवगत कराते हुए बदमाशो की घेराबंदी किए जाने के निर्देश जारी कर दिए।

इसी क्रम में सेक्टर 58 प्रभारी निरीक्षक द्वारा वायरलैस कंट्रोल रूम में सुचना दी गई की दिल्ली नंबर की सफ़ेद कलर की होंडा कार सीएनजी चौराहा से एफएनजी होते हुए गौड़ सिटी थाना क्षेत्र बिसरख की तरफ जा रही है तथा उनके द्वारा उसका पीछा किया जा रहा है ।

कंट्रोल रूम द्वारा बिसरख थानाध्यक्ष व इस रूट पर पड़ने वाली सभी मोबाईल पुलिस को घेराबंदी करने का निर्देश दिया गया । जब बदमाशो की कार गौर सिटी चौराहे पर पहुंची तो थाना प्रभारी बिसरख अजय कुमार शर्मा ने अपनी टीम की मदद से बदमाशो को रोकने की कोशिश की पर बदमाशों ने कार न रोकते हुए चैरी काउंटी की तरफ भागने की कोशिश करते हुए अजनारा रोड पर निकल गए ।

बिसरख थानाध्यक्ष और प्रभारी निरीक्षक सेक्टर 58 की टीमो द्वारा पंचशील प्रोजेक्ट के सामने बदमाशो की घेरा बंदी करके रोका गया पर बदमाशों में पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी ।

बदमाशो की फायरिंग से सिपाही सुबोध गोली लगने से घायल हो गया और पुलिस ने भी बदमाशो पर जबाबी फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसमे एक बदमाश को गोली लग गई और वो वहीँ गिर गया जबकि बदमाश का दूसरा साथी भाग निकला जिसके बाद पुलिस ने तुरंत घायल सिपाही व बदमाश को जिला अस्पताल निठारी ले गए जहाँ डॉक्टर ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया और घायल सिपाही का कैलाश हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है ।

मौके से फरार बदमाश को पकड़ने के लिये अन्य पुलिस बल की सहायता से काम्बिंग करायी गयी। किंतु अँधेरे का फायदा उठाकर बाकी बदमाश भागने में सफल रहे। अस्पताल ले जाते समय बदमाश ने अपना नाम बबेन्द्र जाट पुत्र देवेंद्र निवासी शाहपुर थाना पिसावा जनपद अलीगढ बताया । पुलिस ने मृतक बदमाश के बारे में पता किया तो पता चला की उसके विरुद्ध विभिन्न थानों में हत्या व लूट जैसी संगीन धाराओं के लगभग दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। बदमाशो के पास से पुलिस ने लूटी गयी होंडा कार, 1 लाख 50 हजार रूपए बरामद कर लिये और एक पिस्टल और 3 जिन्दा कारतूस भी कब्जे में ले लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.