शुभकामना सिटी बॉयर्स ने डायरेक्टरों के खिलाफ की एफआईआर

Galgotias Ad

Lokesh Goswami Ten News Noida :

शुभकामनाएं सिटी प्रोजेक्ट प्लाट नंबर 02/A सेक्टर 1 ग्रेटर नोएडा में हम करीब 780 फ्लैट बायर 2010 -11 में बुक करवाया था। सात आठ साल होने के उपरांत भी साइट आधे अधूरे स्ट्रक्चर के अलावा कुछ भी नहीं है। हम ने बिल्डर को करीब 135 से 140 करोड़ की राशि दे चुके हैं। फ्लैट की लागत का करीब 80 से 95% तक पेमेंट दे चुके हैं। फ्लैट अलॉटमेंट बिल्डर बायर एग्रीमेंट के अनुसार 2016 में पजेशन मिल जाना चाहिए था।
मगर लापरवाह बिल्डर बायर से सिर्फ पैसे की डिमांड करते रहा और कंस्ट्रक्शन की प्रोग्रेस बहुत ही धीमा रखा है। पिछले 1 साल से साइट पर ना तो इनका कोई काम चल रहा है , ना तो कोई इनका ऑफिस है , और ना ही बिल्डर पीयूष तिवारी , दिवाकर शर्मा , दीप तिवारी का किसी बायर को पता नहीं चल पा रहा है ।
बिल्डर ने बहुत साजिश के तहत गेपसेहु (गवर्मेन्ट एंड पब्लिक सेक्टर एम्लोई वेल्फेयर आर्गेनाईजेशन) संस्था के माध्यम से बुकिंग आरंभ किया । इन्होंने हमें बताया कि शासकीय एवं पब्लिक सेक्टर एंप्लाइज की संस्था है जो सिर्फ शासकीय एवं अर्ध शासकीय कर्मचारियों के लिए ही मकान बना कर देती है । गवर्नमेंट कर्मचारी इन के बातों के झांसे में आ गए और शुभकामना सिटी प्रोजेक्ट में अपना मकान बुक कराया।
इस प्रोजेक्ट में 900 बायर के लिये 10 टावर बनना था, मगर अभी तक सिर्फ पांच टावर के स्ट्रक्चर ही मुश्किल से आधे अधूरे खड़े हो पाए हैं । और पांच टॉवरों का खुदाई का काम भी चालू नहीं हुआ है। जिन टॉवरों में काम हुआ है उसकी जमीन किसी अन्य बिल्डर को शुभकामना बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टरों ने बेच दिया है
अब एक नई समस्या उत्पन्न हो रही है जिन टॉवरों को इन्होंने बेचा है उस टावर में करीब 150 – 200 बायर्स के फ्लैट बुक है।
पिछले 1 साल से लगातार ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को सारी जानकारी लिखित रूप में देने के बाद तथा कई बार ग्रेटर नोएडा अधिकारियों से मीटिंग करने के उपरांत भी शुभकामना सिटी के बिल्डर पर आधिकारिक रूप से कोई लगाम नहीं लगाया गया।
फिर हमने तंग आकर बिसरख थाने में 31 अक्टूबर 2017 को
भा.दं.सं. 1860 धारा 406 और भा.दं.सं. 1860 धारा 420
के तहत दर्ज कराई है।
नेफोमा सदस्य संजय महेश्वरी ने कहा हमें भारतीय संविधान पर पुरा भरोसा है शुभकामना सिटी के बिल्डर पर संवैधानिक कार्यवाही कर हमें मकान दिलाने में सहयोग करेगा, नेफोमा के अध्यक्ष अन्नू खान का कहना है कि बिल्डरों के खिलाफ सैकड़ों एफआईआर पूरे जिले में दर्ज हो चुकी है लेकिन अब तक किसी पर कार्यवाही नही हुई जिसका फायदा बिल्डर उठा रहा है, बिल्डर निशचिंत बैठा है, सरकार जब तक गम्भीर नही होगी बॉयर्स के प्रति तब तक बॉयर्स को फायदा नही मिलेगा।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.