SUCCESSFUL PERSONALITY INTERVIEW – MS BIMLA BATHAM EX MLA NOIDA

Galgotias Ad

ROHIT SHARMA , TEN NEWS

वर्तमान में नोएडा विधानसभा सीट से विमला बाथम पूर्व विधायक रह चुकी है  । साल 2014 के नोएडा विधानसभा  उपचुनाव में बीजेपी पार्टी से चुनाव लड़ी थी जिसमे विमला वाथम विजेता घोषित हुई नोएडा में 60 हज़ार वोटो से जीती है वही नोएडा के सेक्टर 06 में प्रिटिंग प्रेस और आर्ट जॉर्नल का बिजनेस है जो की सेक्टर 58 में कार्यालय है बिमला वाथम ने नोएडा की जनसमस्या को लेकर विधयाक आपके द्वार का अभियान चलाया और नोएडा अथॉरिटी के यादव सिंह मामले को उठाया । 
 
आपके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि ​क्या है 

मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है की मेरा राजनैतिक रूप से एक विधायक बनना ही सबसे बड़ी उपलब्धि है । नोएडा की जनता का प्यार और जनता सम्मान मुझे बहुत ज्यादा मिला है । वही मैने  नोएडा की जनता से जुडी हुई समस्याओ का समाधान किया । नोएडा विधानसभा सीट से  में ढाई साल विधायक रही हूँ  और आज भी जनता के साथ हर समय खड़ी हुई हूँ । 

 चुनॉतीयां क्या क्या रही जीवन में 

मेरा जीवन काफी  चुनॉतीयां  काफी भरा रहा है  उस समय नोएडा एक उभरता हुआ नगर था। सन  1980 मे नॉएडा मे एक कंपनी खोलने के लिए बड़ी चुनोती थी उस समय नोएडा मे केवल जंगल ही जंगल था । कंपनी को पूरी तरह खड़ा करना, एक मकसद था और उसके बाद एक रास्ता मिलता गया और हम आगे बड़ते चले गए । उसके बाद मे नोएडा मे  कई कंपनी खोलकर लोगों को रोजगार दिया। लेकिन उसके बाद हम राजनीति मे आ गए पिछले 30 साल से बीजेपी पार्टी से जुडी हुई हूँ । 
आपके जीवन का सक्सेस मंत्र क्या है  

 
मेरे जीवन का सक्सेस मन्त्र  अपने गॉड फादर को मानती हूँ ।  राजनीति मे हमारे परिवार से कोई दूर दूर कोई नही है और आर्थिक रूप से हम कदम से कदम आगे बढ़ते रहे  आज हम इस मुकाम पर है वो अपनी मेहनत और ईमानदारी से है और सब कुछ हमें ईश्वर ने दिया है।
 
आपका रोल माडल कौन कौन है जीवन में 
 
मै अपने जीवन मे राजीनीतिक रूप से सुषमा स्वराज को मानती हूँ और उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है । आज जो भी कुछ भी राजनीति रूप मे तो उनके आशिर्वाद से हूं । मै अपने आर्थिक की बात करू तो मेरी शीला गौतम है ये भी रोल मॉडल है ( स्लीप वेल गद्दे की डायरेक्टर )  उन्होंने  मुझे काफी कुछ  सिखाया है । आर्थिक रूप से मै आगे बढ़ी हूँ तो शीला गौतम की वजह से बड़ी हूँ 
क्या आप भगवान पर भरोसा करते है 
 
में भगवान  पर काफी ज्यादा भरोसा करती हूँ जो भी आज मै उस प्रभु की वजह से हूं और अपने जीवन मे सभी धामो की यात्रा कर चुके है ।  ईश्वर को  रोजाना याद करना चाहिए । उनसे हमें काफी शक्ति मिलती है और हम रोज ईश्वर का धन्यवाद  करते है उसने हमें इतना सब कुछ दिया ।
कौन सी किताबो का आपके जीवन पर प्रभाव पड़ा 
मेरे जीवन मे एक अच्छा साहित्य पढ़ने का मौका मिला और आज हम अच्छे बनने की कोशिश करते है।  जीवन मे एक अच्छा साहित्य और एक अच्छा साथ मिला जाए तो आप काफी कुछ बन सकते है। लेकिन अगर आप गलत साहित्य  और गलत साथ लेते है तो आप गलत रास्ते पर जाएंगे।
आपको कौन सी फिल्मे , एक्टर पसंद है 
मुझे फिल्मे देखने का काफी शौक है  और मुझे गाइड और अभिमान , सिलसिला  जैसी फिल्में काफी पसंद है और  अमिताभ बच्चन , रेखा की फिल्में भी काफी पसंद है। लेकिन आजकल की फिल्में मुझे पसंद नही है। 
किस प्रकार के संगीत या कला में आप रूचि रखते है 
मुझे केवल पुराने गाने काफी पसंद है  संगीत के बात करते है तो मुझे मुकेश के गाने काफी  पसंद है । जब भी कभी समय मिलता है रात को भी सुन लेते है और पुराने गाने सुन कर अपना बीता हुआ समय भी याद आता है।
आपको कौन से खेलो में रूचि है और कौन सा खिलाडी पसंद है
मेरी खेलो मे खास रूचि रही है , और मैंने बचपन मे स्कूल के समय पर स्पोर्ट्स मे काफी भाग लिया ।  लेकिन आज के लोग क्रिकेट का ज्यादा शौक रखते है और मेरी क्रिकेट मे खास रूचि नही है मेरा मानना है सरकार को क्रिकेट के साथ – साथ  सभी खेलो को सम्मान मिलना  चाहिए ।  
मोदी जी के कार्यशैली से कितना संतुष्ट हैं 
पीएम मोदी जी से मै काफी प्रभावित हूँ वो हमारे आदर्श है । हम तो उनके मार्गदर्शक पर चल रहे है । उनके सामने हमारे शब्द छोटे पड़ जाएंगे । मोदी जी तो एक बडे संत  है और देश का भला तो केवल एक संत ही कर सकता है।   देश का गौरव बढ़ाने के लिये मोदी जी  प्रधानमंत्री की वेशभूषा धारण करते है और कुछ दूसरी पार्टी के लोग तो प्रधानमंत्री जी वेशभूषा को ही राजनीति रूप देते है। मोदी जी बहुत बड़ी हस्ती है, और मोदी जी के जीवन का एक हिस्सा भी मै अपने जीवन मे शामिल कर लूं , तो मेरा ये सौभाग्य होगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.