केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, जिलाधिकारी समेत प्राधिकरण और पुलिस-अधिकारीयों ने लिया जन संवाद में भाग

Ashish Kedia / Saurabh Shrivastava

0 83

(11/11/2017)

केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, जिलाधिकारी बी एन सिंह समेत नॉएडा के अनेक वरिष्ठ अधिकारीयों ने आज टेन न्यूज़ के तत्वाधान में इंदिरा गाँधी कला केंद्र में आयोजित जन संवाद में हिस्सा लिया। वरिष्ठ अधिकारीयों एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े बुद्धिजीवियों ने इस अवसर पर नॉएडा से जुड़े गंभीर मुद्दों को उठाया और उन के समाधान हेतु विचार साझा किये।

नॉएडा अथॉरिटी के विशेष सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में अथॉरिटी के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आर के मिश्रा, विशेष कार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक (यातायात) अनिल झा समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा ने कहा, “नॉएडा एक प्रगतिशील शहर है और कोई भी शहर उसकी इमारतों से नहीं अपितु लोगों से पहचाना जाता है। यहाँ पर एक सर्वागीण विकास की आवश्यकता है जिसमे सभी वर्गों को साथ ले कर चलना होगा। हमारा प्रयास नॉएडा के विकास के लिए, इसकी समस्याओं के हल के लिए एवँ यहाँ के नागरिकों की आकांछाओं को पूरा करने के लिए लगातार जारी है और रहेगा। यह अति आवश्यक है की समय समय पर नागरिक अधिकारी और जनप्रतिनधि इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से संवाद स्थापित करते रहें “.

जिलाधिकारी बी एन सिंह ने इस अवसर पर मुखर हो कर राष्ट्रिय और स्थानीय योजनाओं का लाभ ग्रामीणों एवं वंचितों तक पहुँचाने पर जोर दिया और कहा, “हर घर शौचालय, प्रधानमंत्री आवास जैसे लोकप्रिय योजनाओं का जिले में हर जरूरतमंद व्यक्ति को लाभ मिलना चाहिए। नॉएडा कई अन्य समकक्ष शहरों की तुलना में ज्यादा विकसित है और यहाँ के निवासियों की समस्याएं भी भिन्न है। प्राधिकरण, जिला प्रसाशन एवं जनप्रतिनिधियों को साथ मिल निवासियों की अपेक्षाओं पर होगा। जिला प्रसाशन द्वारा लगातार असामाजिक तत्वों चाहे वह भू-माफिया हो या ट्रैफिक माफिया सब पर कड़ी कार्यवाही की जा रही है जो लगातार जारी रहेगी “.

अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी आर के मिश्रा ने नॉएडा प्राधिकरण से जुड़े विषयों पर बात करते हुए कहा, “प्राधिकरण के समस्त अधिकारीयों का लगातार प्रयास है की सभी जनता की परेशानियों को शीघ्र दूर किया जाए और समस्त अधिकारी जनता से समस्याओं को सुनते रहते हैं। बड़े मुद्दों का समुचित हल निकालने के प्रयास लगातार नियम अनुसार जारी हैं जिनका शीघ्र परिणाम भी नजर आएगा ” .

विशेष कार्याधिकारी राजेश कुमार सिंह ने भी इस विषय पर आगे बताते हुए कहा ,”नागरिकों के समुचित सहयोग से प्राधिकरण नॉएडा से जुड़े विभिन्न मुद्दों को शीघ्रता से हल करने में लगा हुआ है। सभी को अपने अधिकारों समेत अपनी जिम्मेदारियों का भी पूर्णतः निर्वाहन करना चाहिए जिससे प्रसाशन के कार्य में उचित सहयोग हो सके ” .

पूर्व मेरठ कमिश्नर श्रवण कुमार ने भी इस अवसर पर सिटीजन-एडमिनिस्ट्रेशन कनेक्ट की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

यातायात पुलिस अधीक्षक अनिल झा ने भी इस अवसर पर लोगों से आगे बढ़ नियमों की अवहेलना करने वालों के विषय में पुलिस को सूचित करने के लिए प्रोत्शाहित किया और कहा की किसी भी नियम तोड़ने वाले को किसी भी दबाव में बख्शा नहीं जाएगा।

इस अवसर पर अशोक हक़, राजीव गोयल, गजानन माली, हरपाल सिंह, आदित्य घिल्डियाल,अशोक श्रीवास्तव, एन पी सिंह, ए एन धवन, विपिन मल्हन, कल्पना भूषण समेत अनेक गड़मान्य लोग उपस्थित रहे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.