दो आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने नकली सिगरेट बनानी वाली कंपनी का किया भंडाफोड़ , 20 लाख रूपये का सामान बरामद

ROHIT SHARMA

64

नोएडा:– ” सिगरेट पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है ” ये स्लोगन आपने कई जगह पड़ा होगा । लेकिन सिगरेट पीना तब और ज्यादा हानिकारक कारक हो जाता है जब वो सिगरेट नकली हो । चौंक गए न ….? जी हाँ उत्तर प्रदेश के हाई टेक शहर नोएडा में ऐसी ही एक फैक्ट्री का खुलासा पुलिस ने किया है जो ब्रांडेड सिगरेट के नाम पर नकली सिगरेट बेचा करते थे ।पुलिस ने तकरीबन 20 लाख रुपये की नकली सिगरेट समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है ।

यदि आप धूम्रपान करते हैं तो सावधान हो जाइए , हो सकता है आप ब्रांडेड सिगरेट के नाम पर नकली सिगरेट के कश लगा रहे हों । तस्वीरों में आप जो सिगरेट के पैकेट्स देख रहे हैं जिनमें आपको गोल्ड फ्लैक , कैवेंडर , विल्स, रेड एंड व्हाइट नाम के पैकेट दिख रहे हैं इन सब असली पैकेटों में नकली सिगरेट भरी हुई हैं ।

आपको बता दें कि नोएडा में पुलिस ने ऐसी ही एक फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है , जिसमें नकली सिगरेट बनाई जाया करती थी । पुलिस अधिकारियों का कहना है कि  सूचना पर 2 अभियुक्तों को अगाहपुर से गिरफ्तार किया है , जिनके पास से तकरीबन 20 लाख रुपये की नकली सिगरेट , नकली सिगरेट बनाने के उपकरण , समेत ढाई किलो अवैध गाँजा बरमाद किया है ।
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि ये लोग रेलवे के माल की बिल्टी बदल कर माल बदल कर टैक्स की भी चोरी किया करते थे । वहीं पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया है कि पिछले 3 महीने में ये लोग 50 लाख से ज्यादा की नकली सिगरेट बाजार में बेच चुके हैं । ये लोग नकली सिगरेट को बड़े बड़े शहरों में सप्लाई करते थे और बड़े बड़े मॉलों में भी इनकी नकली सिगरेट की बिक्री होती थी । फिलहाल पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पंहुचा दिया है ।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.