मोदी का मुरीद, दिव्यांग व्यक्ति सड़क पर रेंग कर पंहुचा प्रधानमंत्री मोदी की जन-सभा में

Shaihzad Abid / Jitender Pal

0 393

ग्रेटर नॉएडा: आज ग्रेटर नॉएडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया सुबह 9:00 बजे से ही प्रधानमंत्री को सुनने के लिए मोदी भक्तों का तांता लग गया।

वहीं दूसरी तरफ एक अलग नजारा देखने को मिला एक मोदी भक्त जो कि दिव्यांग था, टांगो से चल नहीं सकता था हाथों की मदद से अपने शरीर को किसी तरह आगे बढ़ाकर प्रधानमंत्री की जनसभा स्थल तक पहुंचा।

जब हमने उस दिव्यांग से बात की तो उसने बताया कि पुलिस प्रशासन ने बहुत पीछे से ही गाड़ियों का आना जाना बंद कर दिया है इसकी वजह से मुझे जमीन पर रेंग कर यहां तक आना पड़ा।



प्रधानमंत्री का विश्वास उनका देश के प्रति कर्मठ और जुझारू व्यवहार इस दिव्यांग व्यक्ति को जनसभा स्थल तक खींच लाया लेकिन बदकिस्मती की बात यह है कि इस दिव्यांग को लगभग 1 किलोमीटर सड़क पर हाथ और पैरों के सहारे रेंग कर जनसभा स्थल तक पहुंचना पड़ा।

वहीं दूसरी तरफ वह दिव्यांग जब जनसभा स्थल तक का रास्ता हाथ और पैरों के सहारे रेंग कर तय कर रहा था, तभी हजारों मोदी भक्त उस रास्ते से गुजर रहे थे साथ ही सैकड़ों पुलिसकर्मी और पुलिस के वाहन वहां मौजूद थे। लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है किसी की भी नजर उस दिव्यांग मोदी भक्त पर नहीं पड़ी और उसे अपनी हाथ पैरों की ताकत से रेंग कर ही जनसभा स्थल तक पहुंचना पड़ा।

दिव्यांग का इस तरह जनसभा स्थल पर पहुंचना राज्य सरकार और केंद्र सरकार की योजनाओं पर एक सवालिया निशान खड़ा करता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.