जीएनआईओटी में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन.

Galgotias Ad

GNIOT celebrated Teacher's Day

डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में देशभर में मनाया जाने वाला शिक्षक दिवस नॉलेज पार्क स्थित ग्रेटर नॉएडा इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी में भी धूम-धाम से मनाया गया। इस मौके पर सभी छात्रों ने शिक्षकों को शुभकामनायें दी और साथ ही उनके मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन करते हुए चेयरमैन- के एल गुप्ता ने सभी शिक्षकगणो का स्वागत किया। इस अवसर पर संस्थान के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कृत भी किया गया। कार्यक्रम में सभी ने सहर्ष भाग लिया।

मौके पर वाईस चेयरमैन- बी एल गुप्ता ने सभी शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि केवल सिखाना ही अच्छे शिक्षक की पहचान नही होती, बल्कि जो अपने हर एक छात्रों को उसकी क्षमतानुसार सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करे वे ही सही मायनों में अच्छे शिक्षक हैं। छात्रों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  एक ऐसा शिक्षक जो आपको हर पल शिक्षा देता है वो है स्वयं आपका जीवन और अनुभव।

डायरेक्टर- डॉ जॉय बनर्जी ने छात्रों को अध्यापकों का महत्व बताते हुए कहा कि एक शिक्षक आपकी सफलता तो सुनिश्चित नही कर सकता पर वह अपने छात्रों को सफलता की ओर जाने की राह दिखा सकता है। उस राह पर दृढ़निश्चय व परिश्रम कर सफलता पाना छात्रों की इच्छा और क्षमताओं पर निर्भर है। –

‘प्रोफेसर ए के सिन्हा ने कहा कि जब छात्र जीवन में तरक्की करते हैं बड़े बड़े पदों पर काम करते हैं तब एक शिक्षक को केवल फक्र की ही अनुभूति बल्कि संतुष्टि की अनुभूति होती है क्योंकि यह एक अध्यापक का कर्तव्य है की वह अपने छात्रों को सही राह दिखाए।

कार्यक्रम के दौरान एम सी ए से अभिषेक, बी टेक से प्रियंका, भानु मयंक आदि छात्रों ने अपने पसंदीदा फैकल्टी मेंबर्स के लिए गाने गाये, तौहफे दिए और अपने विचार साझा किये। मौके पर रविंदर कुमार, जे पी सिंह, योगेश कुमार, मिनाक्षी अवस्थी, दीप्ति भारती व अंकित सिंह, वी के चोपड़ा व हरी ओम आदि फैकल्टी मेंबर्स को पुरस्कृत किया गया। मौके पर यश पाठक – सी एस ई, सचिन चतुर्वेदी- इलेक्ट्रिकल, वसुधा- आई टी सहित सभी शिक्षक मौजूद थे।  अंत में वाईस चेयरमैन- बी एल गुप्ता ने धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

 

Comments are closed.