फैडरेशन ने जत्थेदार अकाल तख्त साहिब को कन्टेनर मामले में भेजी जानकारी

Galgotias Ad
बीते दिनो दिल्ली सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा विदेशों में कन्टेनर द्वारा श्री अकाल तख्त साहिब जी के हुक्मनामे की रोशनी में पावन श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के भेजे जा रहे सरूपों को कुछ हुल्ड़बाज़ो द्वारा कन्टेनर का अपहरण करते हुए धार्मिक भावनाओं को पहुंची ठेस एवं एक अखबार के प्रबंधको के खिलाफ जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब जी के खिलाफ जेहाद छेड़ने का हवाला देते हुए सिख स्टुडेंटस फैडरेशन के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष गुरमीत सिंह फैडरेशन ने आज जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब जी को 2 पत्र लिखे है।
फैडरेशन द्वारा चिट्ठी में दी गई जानकारी के मुताबिक 150 पावन सरूप इस कन्टेनर द्वारा विदेश भेजे जा रहे थे जिस पर कुछ नौजवानो द्वारा ऐतराज़ दर्ज करवाने पर कमेटी के प्रधान जत्थेदार मनजीत सिंह जी.के. ने फोन द्वारा कमेटी स्टाफ को इन पावन सरूपो का सुखासन गुरूद्वारा रकाब गंज साहिब में करने के लिए बोल दिया था और स्वयं दिल्ली वापिस आने के बाद सभी पक्षो से बातचीत करने के बाद पावन सरूपों को भेजने का फैसला लेना था। कमेटी के स्टाफ द्वारा प्रधान साहिब के आदेशानुसार ग्रंथी साहिबान द्वारा सुखासन की अरदास करने के उपरांत पावन सरूपों को कन्टेनर से उतारने का कार्य शुरू हो गया था परन्तु 35 पावन सरूपों को उतारने के बाद वहां मौजूद नौजवानो ने किसी सियासी पक्ष की बातो में आकर कन्टेनर को 115 पावन सरूपों सहित अपहरण कर लिया था।
इस कार्य के दौरान अरदास की हुई बेअदबी एवं पावन सरूपों को ज़र्बदस्ती इतिहासक गुरूद्वारा साहिबान से ले जाने का हवाला देते हुए फैडरेशन द्वारा इस मामले पर संगतों के दिलो पर ठेस पहुंचने का भी दावा किया गया।
दिल्ली से प्रकाशित होती कौमी पत्रिका अखबार पर बीते कई दिनो से एक साजिश के तहत श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के खिलाफ युनाईटिड सिख मिशन नाम की किसी संस्था के हवाले से बिना किसी पत्रकार का नाम डाले सिख पंथ को नुक्सान पहंुचाने वाली पेड स्टोरीयां छापने की शिकायत करते हुए फैडरेशन द्वारा इस अखबार के संपादक एवं उपरोक्त जत्थेबंदी के नेताओं को श्री अकाल तख्त साहिब पर बुला कर उनके द्वारा किए जा रहे पंथ विरोधी कार्यो के बारे में पुछताछ करने की अपील भी की गई ।

Comments are closed.