महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस हुई गंभीर – सभी बसों, कैब, ऑटो में पुलिस करेगी चेकिंग

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा। दिल्ली में कैब में हुए युवती से रेप मामले को लेकर जिले की पुलिस भी गंभीर हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी थाने की पुलिस को कार, कैब, बस और ऑटो में औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया है।
ग्रेटर नोएडा से सैकड़ों की तादात में युवतियां और महिलाएं भंगेल, नोएडा और दिल्ली में जॉब करने के लिए जाती हैं। सुबह परीचैक, जगतफार्म और सूरजपुर से बसों, कैब, कार और ऑटो में सवार होकर ड्यूटी जाने वाली महिलाओं के साथ आए दिन बदसलूकी, छेड़छाड़ की घटनाएं होती रहती हैं। महिलाएं शाम को ड्यूटी से घर आने के दौरान सबसे अधिक डरती हैं। दिल्ली में रेप की घटना के मद्देजनर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. प्रितेंद्र सिंह ने सभी पुलिस थानों को अपनी एरिया में कार, ऑटो, कैब और बसों में औचक निरीक्षण करने का निर्देश दिया है। एसपी देहात डॉ. ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि ड्यूटी से लौटने के दौरान महिलाएं सबसे अधिक असुरक्षित होती हैं। इसलिए पुलिस शाम में बसों, ऑटो, कैब और कार की चेकिंग करेगी। प्रमुख चैराहों, मार्केट औरा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पीसीआर की गश्त बढ़ा दी गई है। देर रात तक पुलिस गश्त करेगी और संदिग्ध घूमने वाले युवकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
हर कॉल पुलिस करेगी अटेंड
एसपी देहात ने बताया कि सभी पीसीआर और पुलिस अफसरों को किसी भी अनजान नंबर से आने वाली कॉल को अटेंड करने का निर्देश दिया गया है। यदि कोई मिस्ड कॉल आती है, तो उसे फेक न मानते हुए उस पर बैक कॉल कर बात करने का निर्देश दिया गया है।
कंट्रोल रूम से पुलिस रखेगी नजर
ग्रेनो अथॉरिटी ने करीब 20 प्रमुख चैराहों, मार्केटों में सीसीटीवी कैमरे लगाये है, लेकिन कंट्रोल रूम बंद होने के कारण कैमरे बेकार पड़े थे। सूरजपुर स्थित एसएसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम शुरू हो गया है और अब सीसीटीवी कैमरे से प्रमुख चैराहों व मार्केट में नजर रखी जाएगी।

Comments are closed.