फर्जी तरीके से परीक्षा दिलाने वाला मास्टर माइंड गिरफ्तार

Galgotias Ad

ग्रेटर नोएडा। कोतवाली सूरजपुर पुलिस ने रविवार की रात यूपी पुलिस आरक्षी पद की मुख्य परीक्षा मे दूसरे के जरिए परीक्षा दिलाने और पेपर को आउट कराने की साजिश रचने वाले मास्टर माइंड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।
रविवार को जिले के 15 सेंटर पर यूपी पुलिस आरक्षी पद की मुख्य लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस दौरान एसटीएफ ने दादरी के वैदिक कन्या इंटर कॉलेज से विक्रम विश्नोई निवासी राजस्थान को गिरफ्तार किया था। विक्रम विश्नोई चंद्रमोहन निवासी हाथरस के बदले परीक्षा दे रहा था। जबकि एसटीएसफ के साथ सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने सकीपुर स्थित परीक्षा केंद्र से हेमंत निवासी झांसी को गिरफ्तार किया, जो मथुरा निवासी दानवीर के बदले परीक्षा दे रहा था।
इन आरोपियों से पूछताछ के बाद कोतवाली सूरजपुर पुलिस ने रविवार की रात सूरजपुर कस्बे से फर्जी तरीके से परीक्षा दिलाने वाले गिरोह के मास्टर माइंड नितिन चैधरी निवासी हाथरस जिला को गिरफ्तार किया गया है। कोतवाली के इंस्पेक्टर होम सिंह यादव ने बताया कि नितिन ही पश्चिमी यूपी में किसी अभ्यर्थी के स्थान पर दूसरे को बैठा कर परीक्षा दिलाने की प्लानिंग करता था। अभी तक आरोपी ने 4 लोगों की परीक्षा दिलाने की बात बताई है, लेकिन आशंका है कि आरोपी कई अभ्यर्थियों की परीक्षा दिलाई है। आशंका है कि आरोपी पेपर को लिक भी कराने के धंधे में लिप्त था। आरोपी को रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेज दिया गया है।

Comments are closed.