मिल रहे जन समर्थन से उत्साहित हैं टीएमसी प्रत्याशी

Galgotias Ad

नई दिल्ली, 31 मार्च (वेबवार्ता)। दिल्ली में लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे प्रत्याशी चुनाव प्रचार में अपनी ताकत बढ़ा रहे है। कोई नूक्कड़ सभाएं कर रहा है तो कोई घर-घर जाकर अपने लिए वोट मांग रहा है। वहीं वोटर हैं कि इस बार कुछ नया प्रयोग करने के मूड में दिख रहे हैं। शायद यही कारण है कि पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट पर वोटर जहां पहले कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों के नामों पर विचार कर रहे थे वहीं, अब तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशी मोहम्मद शाहिद सिद्दीकी ने नाम की चर्चा जारों पर होने लगी है। तृणमूल कांग्रेस की ओर बढ रहे लोगों के झूकाव को देखते हुए श्री शाहिद सिद्दीकी भी कोई रिस्क नहीं लेना चाहते है और जनसंपर्क में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशी शाहिद सिद्दीकी को मतदाताओं का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। जिससे उत्साहित तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता और प्रत्याशी दिन रात जन संपर्क में जूटे हुए हैं। इस कड़ी में पिछले कई दिनों से वे क्षेत्र के अलग-अलग विधानसभाओं में पदयात्राएं और जन सभा कर लोगों को तृणमूल कांग्रेस की विचारधारा और पार्टी प्रमूख ममता बनर्जी के राष्ट्र निर्माण के प्रति दृष्टिकोण के बारे में बताकर वोट मांग रहे हैं। लक्ष्मी नगर विधानसभा क्षेत्र मेें अपने जन संपर्क कार्यक्रम के दौरान श्री सिद्दीकी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार है, जिसकी मुखिया ममता बनर्जी अपने आम लोगों के प्रति जुड़ाव और उनके दर्द को अपना दुःख समझ उसके निवारण के लिए संघर्ष करने की वजह से लोगों की सबसे चहेती नेता रही हैं। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस आम लोगों की, आम लोगों के लिए बनी पार्टी है। शाहिद सिद्दीकी ने कहा कि जिस विकास की बातें अन्य पार्टियां कर रही हैं उससे आम लोगों का नहीं बल्कि कुछ खास लोगों का ही विकास होता है। जबकि देश में सबसे अधिक संख्या ऐसे लोगों की है जो अपने रोजमर्रा की चीजों के लिए संघर्ष कर रहा है। ऐसे लोगों के जरूरतों की पूर्ति कर ही देश को खुशहाल बनाया जा सकता है।

तृणमूल प्रत्याशी ने वर्तमान सांसद पर क्षेत्र में विकास कार्यांे के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव जीतने के बाद हमारे एमपी को ढूंढना और मिलने के लिए अप्वाइंटमैन्ट तक लेना पड़ता है। ऐसे नेता जनता की अपेक्षाओं पर कभी खरे नहीं उतर सकते। उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा से लोगेां के बीच रहने की आदत है और चुनाव जीतने के बाद भी लोगों के बीच ही रहेंगे।

तृणमूल कांग्रेस आज न्यू अशोक नगर और मंडावली में सभा का आयोजन करेगी। इस सभा को तृणमूल कांग्रेस से उत्तर प्रदेश के मथुरा से विधायक श्याम सुन्दर शर्मा तथा पूर्वी दिल्ली के प्रत्याशी मोहम्मद शाहिद सिद्दीकी के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता संबोधित करेंगे।

Comments are closed.