- Advertisement -

नोएडा में जल्द स्थापित होंगे 10 नए पुलिस स्टेशन, पढ़ें पूरी खबर

Ten News Network

0 166

Noida: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को नोएडा पुलिस आयुक्तालय में दस अतिरिक्त पुलिस थानों और दो पुलिस चौकियों को मंजूरी दी। आयुक्तालय में वर्तमान में 22 पुलिस स्टेशन हैं।

नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने कहा कि नोएडा और आगामी जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के क्षेत्र (यमुना एक्सप्रेसवे) के क्षितिज के विस्तार के मद्देनजर ये बेहतर आउटरीच और पुलिस की प्रतिक्रिया के प्रस्ताव हैं।

सिंह ने कहा, “राज्य सरकार ने इसको लेकर बहुत समर्थन किया है और पुलिस थानों को जल्दी से स्थापित करने की अनुमति दी है।” उन्होंने यह भी कहा कि अधिक पुलिस थानों के साथ, पुलिस की अधिक दृश्यता होगी और कानून व्यवस्था की स्थिति पर बेहतर पकड़ होगी।

इन पुलिस स्टेशन का निर्माण कार्य होगा शुरू

– नोएडा फेज-1, सेक्टर-142, सेक्टर-63, ओखला बैराज, सेक्टर-115, सेक्टर-106, सेक्टर-18/6ए यमुना अथॉरिटी एरिया, सेक्टर-29, सेक्टर-25ए, दयानतपुर।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इन प्रस्तावित पुलिस थानों में से सात के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है और चार-पांच महीने में इनके चालू होने की संभावना है। चौकी ग्रेटर नोएडा के रेनहारा और जुप्पा में स्थापित की जाएगी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आने वाले सभी पुलिस थानों में सीसीटीवी, महिला पुलिसकर्मियों के लिए सुविधाओं, कम्युनिटी पुलिसिंग के लिए जगह की व्यवस्था की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.