गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना का कहर , 24 घण्टे के अंदर 175 लोग हुए संक्रमित , 1 की मौत

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

 

नई दिल्ली :– दिल्ली में हाहाकार मचाने के बाद कोरोना वायरस ने नोएडा में भी अपना कहर बरपाया है। जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भयावह होता जा रहा है। संक्रिय संक्रमितों के लिहाज से नोएडा प्रदेश में तीसरे नंबर है।

 

 

गौतमबुद्ध नगर जिले में 24 घण्टे के अंदर 175 संक्रमित पाए गए। जबकि 186 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। साथ ही 24 घण्टे के अंदर 1 की मौत हुई है । जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 22464 हो गई है, जिनमें से 1401 सक्रिय है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक 74 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हुई है ।

 

 

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे के मुताबिक, एक बार फिर जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया है। संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी संयुक्त रूप में कार्ययोजना तैयार कर बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच कर रहे हैं।

 

 

 

उन्होंने बताया कि इन सबके बीच अच्छी खबर ये है कि रिकवरी रेट हर दिन बेहतर हो रहा है, अबतक 19691 संक्रमित पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। सेक्टर और सोसायटियों में अभियान चलाकर छिपे कोरोना संक्रमितों की तलाश की जा रही है। साथ ही कोरोना संक्रमितों के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है।

 

 

जानकारी के मुताबिक, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम आज बोटेनिकल गार्डन बस स्टैंड और द्ल्लूपुरा बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की कोरोना जांच कर रही है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी की गई थी । 2-2 कर्मचारियों की चार टीमें यहां यात्रियों की एंटीजन जांच करेगी और पॉजिटिव मिलने पर उन्हें एंबुलेंस के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.