दिल्ली में कोरोना का कहर , 24 घण्टे में 1877 नए मरीज , अब तक संक्रमितों की संख्या हुई 34687

Rohit Sharma

0 78

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना के मामले अब बेहद तेजी से बढ़ रहे है। पिछले 24 घण्टे के अंदर राजधानी दिल्ली में कोरोना के 1877 नए मरीज सामने आए , जो एक दिन में कोरोना मरीजों की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

यह पहली बार है कि जब दिल्ली में कोरोना वायरस के 1800 से ज्यादा मामले एक दिन में आए हैं। इससे पहले तीन जून को सबसे ज्यादा 1513 मामले सामने आए थे।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घण्टे के अंदर शहर में 65 लोगों ने दम तोड़ा। साथ ही 486 लोग कोरोना से रिकवर हो गए। दिल्ली में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 34687 हो गई है।

इनमें से 12731 लोग इस महामारी से उबर चुके हैं जबकि 1085 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में कोरोना के कुल 20871 एक्टिव केस हैं। राजधानी में अब कोरोना के 271516 टेस्ट किए गए हैं। शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या 216 है।

दिल्ली सरकार ने दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को रिकवर होने के बाद डिस्‍चार्ज करने की पॉलिसी में बदलाव किया है। अब मरीजों को नई पॉलिसी के तहत ही अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

दरअसल, दिल्ली में हर दिन हजार से ज्यादा मामले आने के बाद अब अस्पतालों के बेड भी फुल हो चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली में मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। राज्य सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से ज्यादा क्रिटिकल हो रहे मरीजों को देखते हुए बनी नई डिस्चार्ज पॉलिसी बनाई है।

दिल्ली सरकार की नई पॉलिसी के तहत, ऑक्सीजन सेचुरेशन 95% से कम होने पर कोविड हेल्थ सेंटर में मरीज को भर्ती कर लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। वहीं कोरोना मरीज के ठीक होने के बाद 14 दिन टेली कांफ्रेंसिंग से निगरानी भी की जाएगी। इसके बाद मरीज को चार दिन बिना आक्सीजन सपोर्ट के काट लेने और बुखार न होने पर लक्षणों के 10 दिन बाद मरीज को घर भेज दिया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.